नोएडा प्राधिकरण लाया है नई स्कीम, कंपनियां किराए पर ले सकती हैं प्राधिकरण के फ्लैट

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा प्राधिकरण ने एक नई स्कीम की शुरुआत की है, जिसके तहत कंपनियां नोएडा प्राधिकरण के फ्लैट किराये ले सकेंगी। नोएडा प्राधिकरण ने पहली बार इस तरह से फ्लैट किराये पर उठाने की एक स्कीम की शुरुआत की है। इसकी पूरी जानकारी नोएडा विकास प्राधिकरण ने वेबसाइट के जरिए उपलब्ध कराई है।

शहर में छोटी-बड़ी कंपनियां भी इस स्कीम में आवेदन कर सकती हैं। उन्हें 11 महीने के लिए फ्लैट दिया जाएगा, जिसके बाद उसकी शर्तों के आधार पर एग्रीमेंट के तहत अवधि बढ़ाई जा सकेगी।

नोएडा प्राधिकरण ने कंपनियों और संस्थाओं के लिए सेक्टर 122 में बनाए गए अपने फ्लैट को किराये पर देने का फैसला किया है। शर्त यह है कि कंपनी या कोई भी संस्था का ईपीएफ और ईएसआई में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है। जो भी कंपनी आवेदन करेंगी, उन्हें वेबसाइट पर 6000 रुपये और जीएसटी शुल्क देकर उसका आवेदन पत्र हासिल करना होगा। इस योजना की आखिरी तारीख 20 जनवरी है।

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-122 में यह फ्लैट हैं। यहां ब्लॉक-1 से 16 तक फ्लैट मौजूद हैं। हर ब्लॉक में करीब 32 फ्लैट हैं. दो कमरे वाले 496 फ्लैट हैं। हर ब्लॉक में ग्राउंड फ्लोर पर एक-एक कमरे वाले 16 फ्लैट हैं।

उन्होंने बताया कि फ्लैट पंजीकृत संस्थाओं और कंपनियों को दिए जाएंगे, बस शर्त यह है कि किसी भी कंपनी या संस्था को कम से कम एक पूरा ब्लॉक किराये पर लेना होगा। प्राधिकरण ने आवेदन पत्र के साथ पंजीयन धनराशि एक लाख रुपये प्रति ब्लॉक तय की है। कंपनियों को 3 महीने के किराये की धनराशि के बराबर धरोहर राशि और 3 महीने का किराया एडवांस में प्राधिकरण को देना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.