सीईओ रितु माहेश्वरी ने नोएडा सेक्टर 45 में बारात घर का किया उद्घाटन

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा के सेक्टर 45 मैं आज बारात घर बरतन भंडार एवं कंपोस्ट मशीन का उद्घाटन नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने किया इस दौरान उन्होंने लोगों को कंपोस्ट पित का वितरण किया।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने और प्लास्टिक मुक्त करने के लिए नोएडा प्राधिकरण हर संभव कदम उठा रहा है लेकिन शहर को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाने में केवल प्राधिकरण में सरकार की ही जिम्मेदारी नहीं होनी चाहिए बल्कि जनता को भी सहयोग करना चाहिए।

यह कार्यक्रम फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा की देखरेख में आयोजित किया गया। नोएडा के सेक्टर 45 में यह बारात घर, कंपोस्ट किट का वितरण किया गया। इसी के साथ साथ यहां के निवासियों के लिए बर्तन बैंक का भी शुभारंभ किया गया है।

सीओ ऋतु महेश्वरी ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण स्वच्छ सर्वेक्षण में रैंकिंग लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। गीला और सूखा कूड़ा अलग करने के लिए एजेंसी की ही नहीं बल्कि जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का यहां के निवासियों से आग्रह किया था और अभी तक शहरवासियों का अच्छा साथ मिल रहा है।

सीईओ ने बताया कि नोएडा को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए यहां के निवासियों को 100000 कपड़े के थैले बांटे गए हैं जिससे प्लास्टिक मुक्त नोएडा का निर्माण हो सके। बता दें कि नोएडा शहर स्वक्ष सर्वेक्षण में भाग ले रहा है।

जिसके लिए प्राधिकरण की के कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने शहर को ओडीएफ++ घोषित कर दिया है, लेकिन सवाल उठाए जा रहे हैं की नोएडा में अभी पूरी तरह से कूड़े के ढेरों को नहीं ढका गया है। हालात अभी वैसे हैं जैसे पहले थे। कई जगहों पर अभी भी कूड़े के ढेर हैं।

इस पर रितु माहेश्वरी ने कहा कि नोएडा में लगभग 400 ऐसे स्थान थे जहां खुले में कूड़े के ढेर थे। ऐसे स्थानों को चिन्हित कराकर करीब 350 से अधिक कूड़े के ढेरों को खत्म करा दिया गया है और अभी भी तेजी से इस पर कार्य हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.