अनलॉक-1 में भी बंद रहेगा नोएडा-दिल्ली बाॅर्डर लेकिन पहले से ज्यादा छूट संभव

Abhishek Sharma

0 243

नोएडा : केंद्र के निर्देश के बावजूद अनलॉक-1 में भी नोएडा-दिल्ली बार्डर खुलना संभव नहीं है। लोगों को अभी और जाम झेलना पड़ेगा। जिलाधिकारी ने शनिवार को साफ कर दिया है कि शासन की गाइड लाइन और स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट व जिले के लोगों की राय पर ही बार्डर को खोला जाएगा।

दरअसल, लॉकडाउन 4.0 में लोगों को थोड़ी राहत दी गई थी, लेकिन पूरी तरह बार्डर को खोला नहीं गया था। अब लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं कि दिल्ली-नोएडा बार्डर को खोल दिए जाएं, लेकिन डीएम सुहास एलवाई ने अभी बार्डर को खोलने से इंकार कर दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर रोज सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं और जिले में केवल 105 सक्रिय केस हैं। यदि बार्डर को खोल दिया गया तो जिले में कोराना संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल नोएडा-दिल्ली बार्डर को खोलने पर अभी विचार नहीं किया जा रहा है।

देश में 24 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के देखते हुए हरियाणा सरकार ने अपने बॉर्डर सील कर दिए। लगभग 15 दिन तक तो जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों पर भी हरियाणा सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था।

हालांकि बाद में कुछ गाइडलान्स के साथ इसे खोल दिया गया। दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर पर शनिवार को भी भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला।

Leave A Reply

Your email address will not be published.