दीपावली के पर्व को प्रदूषण मुक्त बनाने को लेकर जिला प्रसाशन ने जागरूक रैली का किया आयोजन , स्कूली बच्चों ने लिया हिस्सा

Lokesh Goswami Ten News

133

दीपावली के पर्व को प्रदूषण मुक्त बनाए जाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं एनजीओ ने मिलकर आज डीएम कैंप ऑफिस नोएडा से बड़े स्तर पर रैली का आयोजन किया गया। आपको बता दे की डीएम कैंप ऑफिस से रैली का प्रारंभ होकर कैलाश हॉस्पिटल , डीपीएस कॉलेज शहीद स्मारक आर्मी पब्लिक स्कूल तक वृहद रैली निकाली जाएगी। वही इस रैली में स्कूली बच्चों द्वारा प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने के लिए जनता को संदेश प्रदान किया । साथ ही आयोजित महत्वपूर्ण रैली का शुभारंभ जिला अधिकारी बीएन सिंह के द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया ।

तस्वीरों में आप देख सकते है कि 7 किलोमीटर लंबी रैली में बच्चे हाथों में प्रदूषण और पटाखों से होने वाले प्रदूषण के बारे में स्लोगन लिखे थे यह रैली 7 किलोमीटर की लंबी थी , जिसमें 20 हज़ार से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया।

दरअसल दिल्ली एनसीआर को इस वक़्त प्रदूषण ने अपने जद में रखा है । सुबह से ही वातावरण में धूल के कण जमा हो जाते हैं दिन भर एक धुँध सी जमी रहती है जिससे बुजुर्गों व साँस के मरीजों को खास परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वहीं दीवाली का त्योहार भी नजदीक है जिसकी वजह से पटाखों से होने वाले प्रदूषण से हालात और भी बिगड़ने के आशंका जताई जा रही है । वहीँ इसे लेकर अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.