वेंटीलेटर की किल्लत से जूझते जिला अस्पताल पर दलालों का शिकंजा, गरीबों की मज़बूरी से बेखबर चल रहा जिंदगी- मौत का खेल

0 360

नॉएडा : आजकल अस्पतालों के दलालो की चांदी हो रही है और शासन प्रशासन मूक दर्शक बने बैठे है। बात हो रही है नॉएडा के सरकारी अस्पताल की जहाँ आजकल इस भीषण गर्मी में मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हो जाता है जिस कारण अस्पतालों में वेंटिलेटर की काफी कमी पड़ जाती है, जिसका फायदा सक्रीय दलाल मरीजों के तीमारदारों को झांसा देकर नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती करा देते है।

दलालो को इसकी एवज में मोटा कमीशन मिलता है और यह आलम सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल का है जहाँ वेंटिलेटर की कमी होने के कारण यह निजी अस्पतालों के लिए कमाई का साधन बन गया है। जिला अस्पताल के बाहर सक्रिय दलाल वेटिंलेटर के नाम पर गंभीर मरीजों के तीमारदारों को झांसा देकर अपने सेटिंग के अस्पतालों में भर्ती करा रहे हैं। इसके बदले वे अस्पतालों से मोटा कमीशन भी ले रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर निजी अस्पताल वेंटिलेटर के नाम पर मरीजों से एक दिन के हजारों रुपये ले रहे हैं।

इससे सबसे ज्यादा परेशानी गरीब मरीजों को हो रही है। वे निजी अस्पतालों में इतना महंगा इलाज नहीं करा सकते हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं जिला अस्पताल में हर रोज हजारों की संख्या में मरीज आते हैं। जिसमें सैकड़ों मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत पड़ती है। अस्पताल में वेंटिलेटर नहीं होने के कारण मरीजों को निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.