साझा प्रेसवार्ता में डीएम व एसएसपी ने अपराधियों के मंसूबो पर फेरा पानी । 150 गैंग के सदस्यों पर लगेगा गैंगस्टर

138

नॉएडा : जनपद में निवेशकों से धोखाधड़ी कर करोड़ों का घोटाला करने वालों भरमार है । आए दिन निवेशक अपने साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर प्रदर्शन करते है । इस इलाके में रंगदारी, शराब का अवैध कारोबार, नशे का कारोबार करने वालों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है । इसके चलते गौतमबुद्धनगर का अपराध ग्राफ काफी तेजी से बढ़ गया है । इसके चलते पुलिस ने बेखौफ अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए एक तरकीब निकाली है । पुलिस ने 150 गैंग के 566 लोगों पर गैंगस्टर लगाकर उन पर शिकंजा कसने का काम किया है ।

डीएम बीएन सिंह व् एसएसपी अजयपाल शर्मा ने साझा प्रेस वार्ता कर अपने मनसूबे साफ कर दिए है प्रेसवार्ता में बताया कि 150 गैंग के 566 लोगों पर गैंगस्टर लगाकर उन पर शिकंजा कसने का काम किया है । इस लिस्ट में शुमार 566 अपराधियों से उनकी संपत्ति का स्पष्टीकरण मांगा गया है । संबंधित विभागों को दिए गए स्पष्टीकरण में अपनी आय के स्त्रोत को भी उजागर करना होगा । शासन द्वारा दिए गए नोटिस में दी गई चेतावनी का पालन ना करने की दिशा में इनकी संपत्ति को जब्त भी किया जाएगा ।

शासन द्वारा 1 मई 2017 से अबतक 150 गैंग के 566 लोगों पर गैंगस्टर लगाकर उनसे संपत्ति का विवरण मांगा गया है । संपत्ति का विवरण ना देने की स्थिती में संपत्ति की जब्तीकरण की कार्रवाई को किया जाएगा । शासन की तरफ से सभी बैंकों को भूमाफियाओं के खातों को ब्लॉक करने का निर्देश दिया गया है । इन माफियाओं के शस्त्र के लाइसेंस को भी निरस्त किया जाएगा । 566 गैंगस्टर की लिस्ट में सुंदर भाटी, रणदीप भाटी और खनन माफिया संजय मोमनाथल का नाम शामिल है । इस लिस्ट में ऑनलाइन 37 अरब की धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड अभिनव मित्तल का नाम भी शामिल है । इन अपराधियों पर धारा 14 के तहत कार्रवाई की जाएगी ।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.