नोएडा के डीएम सुहास एलवाई होंगे टोक्यो पैरालिंपिक बैडमिंटन टीम का हिस्सा, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल वाई अगले महीने होने वाले टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा सुहास को पैरा-बैडमिंटन के पुरुष एकल वर्ग में द्विदलीय कोटा प्रदान किया गया था।

सुहास पैरालिंपिक में सात सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे, जिसमें पैरा-बैडमिंटन इतिहास में पहली बार खेला जाएगा। सुहास इससे पहले 2018 एशियाई पैरा खेलों में कांस्य पदक जीत चुके हैं और शीर्ष क्रम के शटलर है।

आज प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा, “मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मेरी मेहनत रंग लाई है। यह गर्व की बात है कि मैं सबसे प्रतिष्ठित खेल मंच में देश का प्रतिनिधित्व कर पाऊंगा। कोविड संकट के दौरान महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को देखते हुए अभ्यास के लिए समय का प्रबंधन करना मुश्किल था।”

वह कहते है कि आप मेहनत से कोई भी कार्य करें, उस कार्य मे जरूर सफलता हासिल होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर की जिम्मेदारी को संभालने के साथ साथ प्रैक्टिस भी करूँगा, समय निकालने से समय निकलता है।

मुझे अपने आसपास के लोगों का समर्थन मिला है, देश का नाम रोशन करने के लिए उत्सुक हूं। साथ ही उन्होंने दिव्यांग बच्चों के परिजनों से अपील की है कि दिव्यांग बच्चों को भी खेलों में मौका दे, उन्हें आत्मनिर्भर बनाए, साथ ही हौसला दे, जिससे वो बच्चा देश का नाम रोशन कर सकें।

आज की प्रेस वार्ता में पैरालंपिक कमेटी की अध्यक्ष दीपा मलिक भी शामिल हुई, उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सुहास एलवाई एक तरफ जिलाधिकारी की भूमिका निभा रहे है तो वही अब गोल्ड मैडल लाने के लिए देश ने जिम्मेदारी दी है। मुझे पूरा भरोसा है कि सुहास एलवाई इन जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। साथ ही उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि सुहास एलवाई को प्रैक्टिस करने के लिए 1 महीनें का रेस्ट दिया जाए, जिससे सुहास एलवाई अपनी तैयारी शुरू कर सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.