नोएडा में कर्मचारी यूनियनों ने अपनी मांगों को लेकर की हड़ताल शुरू , निकाला जुलूस

ROHIT SHAMA / TALIB KHAN

183

नोएडा :– नोएडा में कर्मचारी यूनियनों ने अपनी मांगों को लेकर आज हड़ताल शुरू कर दी है , वही कर्मचारी यूनियनों की हड़ताल में नोएडा के कई सरकारी महकमे शामिल हैं | वही सरकारी बैंक, बिजली कर्मचारी व इंजीनियरो की मांगे पूरी न होने पर दो दिनों तक कार्य बहिष्कार कर दिया , जिससे कारण लोगों को कुछ दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है |
वही दूसरी तरफ नोएडा प्राधिकरण, रोडवेज, एआरटीओ, रजिस्ट्री और ऑटो यूनियन के इसमें शामिल न होने से लोगों को राहत मिली है ।



वही इस मामले में सीटू नोएडा के अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि इस हड़ताल में 10 संगठनों के लोग जुड़े हुए हैं। ये सभी इसमें शामिल हैं। हड़ताल को सफल बनाने के लिए आज सुबह से सेक्टर-8, 11, 58, 64, 122, भंगेल से जुलूस निकाला गया ।

इसमें मजदूर, रेहड़ी पटरी दुकानदार व अन्य मजदूर शामिल हुए | साथ ही उनका कहना है की बिजली कर्मचारियों की राष्ट्रीय समिति ने केंद्रीय विद्युत मंत्रालय की अपील को ठुकरा दिया है। इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2018 वापस लेने, बिजली निगमों का एकीकरण करने, पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगति और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर समिति ने राष्ट्रव्यापी कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है। शहर के सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं।

वही दूसरी तरफ उनका कहना है की आज के समय में मजदूरों पर अत्याचार किए जा रहे है , उनकी माँग है की गौतमबुद्ध नगर के सभी मजदूरों की सैलेरी 18 हज़ार रुपये होनी चाहिए , मेडिकल , राशन कार्ड , सभी मुजदरो को स्थाई करना चाहिए , आदि मांगों को लेकर आज से हड़ताल शुरू की है , साथ ही उनका कहना है की अगर मांगे नहीं मानी गयी तो ये हड़ताल जारी रहेगी |
नोएडा प्राधिकरण कर्मचारी इम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार सिंह का कहना है कि वे लोग हड़ताल में शामिल नहीं है। उन्हें इस हड़ताल में शामिल होने के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.