नोएडा स्टेडियम में शुरू हुई फूलों की प्रदर्शनी , हज़ारों लोगों ने उठाया लुत्फ , 23 फरवरी तक चलेगा फ्लॉवर शो

ROHIT SHARMA

0 212

नोएडा सेक्टर 21ए स्टेडियम में आज से फ्लॉवर शो शुरू हो गया है। रविवार तक चलने वाले शो में आज सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक एंट्री रहेगी। नोएडा अथॉरिटी की तरफ से इस साल 34 वां फ्लॉवर शो है । वही इस फ्लावर शो में लोगों ने जमकर खरीदारी की , साथ ही लोग इस फ्लावर शो में अपनी सेल्फी लेते नज़र आए |

आपको बता दे कि आज शाम 4 बजे अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी फ्लावर शो का उद्घाटन किया , रविवार को समापन कार्यक्रम होगा। उसी दिन दोपहर साढ़े 3 बजे पुरस्कार दिया जाएगा।

खासबात यह है की फ्लावर अरेंजमेंट, वेजिटेबल कार्विंग, लैंडस्कैपिंग, रंगोली मेकिंग, पेंटिंग, इंटर स्कूल डांस कॉम्पिटिशन आदि 3 दिनों तक होंगे। फ्लावर शो में करीब 3500 प्रकार के फूलों की वैरायटी देखने को मिली ।

दिल्ली एनसीआर व आसपास के शहरों की करीब 40 नर्सरियां इसमें भाग लिया हैं , साथ ही गार्डनिंग आदि के 35 स्टॉल फ्लावर शो में लगाए गए है । वही इकेबाना आर्ट की खूबसूरती लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी ।

लाल ,गुलाबी, हरा, नीला और पीला तो छोडिये कोई एसा रंग नहीं जो यहाँ न हो, यहाँ सभी रंगों के फूलो की धीमी धीमी खुशबू लोगो का मन मोहने के लिए काफी है । रंग बिरंगे फूलों को देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं । प्रदर्शनी में कई प्रकार के फूल प्रदर्शित किए गए हैं। बच्चों से लेकर बुजुर्ग सभी में फूलों के प्रति खास लगाव देखा गया।

हर साल की तरह इस बार भी बोनसाई, कैक्टस, सुकुलेंट्स, फोलिएग, डेकोरेटिव प्लांटेशन, वर्टिकल गार्डन, हैंगिंग बास्टेक, फ्लावर पॉट्स का डिस्प्ले आकर्षण का केंद्र रहा है , साथ ही फ्लावर शो में एंट्री फ्री है ।

सबसे बड़ी बात है की इस फ्लॉवर शो में यहां आप पक्षियों के लिए घोंसला बनाना भी सीख सकते हैं। साथ ही रसोई से निकले कचरे से खाद बनाने की कला सीखने का मौका भी मिलेगा। साथ ही सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक चलने वाले फ्लॉवर शो में एंट्री फ्री है। वही नोएडा प्राधिकरण और फ्लोरीकल्चर सोसायटी की ओर से कराए जा रहे इस आयोजन में इस बार कई चीजें पिछले साल से हटकर हैं।

 

इस पुष्प प्रदर्शनी में इतनी वैरायटी के फूल है कि अगर आप सिर्फ देखने यहाँ आये है तो भी कुछ न कुछ लेकर ही जायँगे,इस बार सबसे ज्यादा ऐसे पौधों को लगाया गया है जो बढ़ते प्रदूषण को लेकर लोगों को राहत दे सकें , 21 ,22 और 23 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम मे लोगों का भी जबरदस्त आवागमन हो रहा है।

 

इस फ्लावर शो में न्यू डेल्ही म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन , नॉर्दर्न रेलवे, इंडियन नेवी कोटा हाउस, भारत पेट्रोलोयिम, एलजी, एडोब, नोएडा अथॉरिटी समेत कई स्कूल और संस्थाएं भी हिस्सा लिया है । इनकी तरफ से गार्डनिंग के मॉडल आदि भी बनाए गए है । पिछले साल की तरह इस साल भी फ्लावर शो में होने वाली गतिविधियां फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि पर लाइव दिखाई जा रही है ।

नोएडा स्टेडियम में चल रहे फ्लावर शो को लेकर लोगों ने कहा की नोएडा प्राधिकरण के द्वारा आयोजित फ्लॉवर शो काफी अच्छा रहता है , हर साल की तरह इस बार भी बहुत ज्यादा फूल , पौधे देखने को मिले है | साथ ही उन्होंने कहा की एक ही जगह पर नोएडा की तमाम नर्सरी देखने को मिलती है |

वही नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा की नोएडा सेक्टर 21ए स्टेडियम में आज से फ्लॉवर शो शुरू हो गया है। रविवार तक चलने वाले शो में आज सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक एंट्री रहेगी। नोएडा अथॉरिटी की तरफ से इस साल 34 वां फ्लॉवर शो है । वही इस फ्लावर शो में लोगों ने जमकर खरीदारी की है |

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.