कोरोना से स्वस्थ होने के बाद की दिक्कतों के लिए नोएडा के इस अस्पताल ने शुरू की खास पहल, पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 90

नोएडा के सेक्टर 30 स्थित सुपर स्पेशलिटी शिशु अस्पताल में आज से कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों के लिए निशुल्क ओपीडी शुरू की गई है। हफ्ते में 3 दिन होने वाली ओपीडी में कोरोना से स्वस्थ होने के बाद की दिक्कतों से निजात के लिए डॉक्टर परामर्श देंगे। इस दौरान लोगों में एंटीबॉडी की स्थिति का भी आकलन किया जाएगा।

पहली बार किसी सरकारी अस्पताल में इस तरह की पहल की शुरुआत हुई है। शिशु अस्पताल में स्पेशल कोविड फॉलो अप ओपीडी की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई है। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को यह ओपीडी सुबह 11:00 से दोपहर 1:00 बजे तक होगी।

अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर स्थित कमरा नंबर तीन और चार में डॉक्टर परामर्श देंगे। डॉ उमेश शुक्ला ओपीडी में परामर्श देंगे। शिशु अस्पताल के कोविड अस्पताल में अब तक 570 से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। यहां कई गंभीर मरीजों का इलाज हुआ है।

इसमें 130 से अधिक मरीजों की उम्र 18 साल से कम है। 3 दिन के कोरोना संक्रमित बच्चे को भी अस्पताल से स्वस्थ किया गया था। इसी अस्पताल में कोरोना संक्रमण का इलाज करा चुके 25-25 मरीजों को प्रतिदिन कॉल कर उनकी स्थिति की जानकारी भी ली जा रही है। साथ ही उन्हें किसी तरह की परेशानी की स्थिति में अस्पताल की ओपीडी में इलाज के लिए भी बुलाया जा रहा है।

शिशु अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर बी पी सिंह ने बताया कि अस्पताल के निदेशक डॉ पी के गुप्ता ने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों के लिए फॉलोअप ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया है, ताकि स्वस्थ हुए मरीजों को इसके बाद में होने वाली परेशानियों से निजात दिलाई जा सके।

साथ ही कोरोना के इलाज के बाद की स्थितियों का पता लगाया जा सके। इस ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए सभी सुविधाएं निशुल्क हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.