नोएडा में  “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन , बीजेपी नेता समेत विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने लिया हिस्सा

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा  :– देश के पूर्व गृहमंत्री भारत रत्न लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयंती के उपलक्ष्य पर आज नोएडा में  “रन फॉर यूनिटी” के आयोजन में किया गया।इसका आयोजन जिले के एसएसपी और जिलाधिकारी की ओर से किया गया। जिसमेँ बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी, आमजन और विभिन्न स्कूलों के छात्र और छात्राओं ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के आरम्भ में जिलाधिकारी बीएन सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण  द्वारा भारतरत्न लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की चित्र पर माल्यार्पण कर “रन फॉर यूनिटी” को हरी झण्डी दिखाई गयी।

हरी झंडी दिखाकर रन फॉर यूनिटी को नोएडा के बाल भारती पब्लिक स्कूल के ग्राउंड से रवाना करने के साथ “रन फॉर यूनिटी” में जिलाधिकारी एवं एसएसपी के साथ जनपद के अधिकारी/कर्मचारीगण  तथा जनपद के नागरिकों व स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भी उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।

वही दूसरी तरफ नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से ‘रन फॉर यूनिटी’ की शुरुआत हुई , इस दौरान सांसद डॉ. महेश शर्मा भी वहां मौजूद रहे. गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा ने बताया कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने अखंड भारत की नींव रखी थी |

सांसद डॉ महेश शर्मा ने बताया कि भारत की आज़ादी में आज का दिन विशेष है | लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है |  सरदार पटेल ने 562 रियासतों को मिलाकर अखंड भारत की नींव रखी थी , सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि भारतवासियों के दिल में यह कसक रह गई अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो भारत की तस्वीर कुछ और होती |

उन्होंने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी और ऐतिहासिक पल बताया |  महिलाओं के लिए गौरव का दिवस, सभी वर्ग के लोगों के सम्मान का दिवस है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.