नोएडा में कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद हुई व्यक्ति की मौत, सीएमओ ने दिए जाँच के आदेश

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :- कोरोना वैक्सीन लगने के बाद नोएडा में आज एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस पर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने आधिकारिक बयान जारी किया है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.दीपक ओहरी ने साफ कहा है कि कोरोना वैक्सीन से मौत संभव नहीं है।

 

मौत की कोई दूसरी वजह हो सकती है। जिसका पता लगाया जा रहा है। व्यक्ति के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मेडिकल रिपोर्ट से उसकी मौत की वजह स्पष्ट हो जाएगी।

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यह व्यक्ति निठारी में रहता था। मूल रूप से मध्य प्रदेश के सतना का निवासी था। वह सेक्टर-37 जिला अस्पताल में आज सुबह 10.45 बजे टीकाकरण के लिए आया था। वह 49 साल का व्यक्ति था। जो एनजाइना हाइपर टेंशन से पीड़ित था।

 

उसे टीकाकरण किया गया और अवलोकन अवधि के बाद वापस भेज दिया गया। प्रस्थान के समय वह ठीक था। उसका परिवार उसे कुछ समय बाद फिर से लाया। उसे इलाज करने वाले डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमोर्टम का आदेश विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम को दिया है और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम और डॉक्टर की रिपोर्ट के बाद पता चलेगा।

 

सीएमओ ने बताया कि 36 केंद्रों में टीकाकरण सफलतापूर्वक चल रहा है और आज 2,000 से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण सफलतापूर्वक किया जा चुका है। मार्च के महीने में 73,000 से अधिक व्यक्तियों को सफलतापूर्वक टीका लगाया गया है।

 

उन्होंने कहा यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और हम इस संबंध में किसी भी अफवाह या झूठी सूचना की निंदा करते हैं। कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी और हमें इसमें आम आदमी से पूरा समर्थन मिलने की उम्मीद है।

 

साथ ही परिवार के लोगों का कहना है की मृतक सुबह जब अस्पताल पहुंचा तो उसके हाथ में दर्द हो रहा था जिसकी दवा लेने के लिए वह अस्पताल गया था। जिसके बाद उसने कोरोना की वैक्सीन लगवाई और वह घर पहुंचा जिसके बाद उसकी मौत हो गई परिवार वाले लगातार आरोप लगा रहे हैं कि उसकी मौत वैक्सीन लगवाने के कारण हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.