विश्व महिला दिवस पर नोएडा में पिंक मैराथन का हुआ आयोजन, विजेताओं को बांटे गए पुरस्कार

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा के सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में आज विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को लेकर यूपी सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति के तहत नोएडा प्राधिकरण ने पिंक मैराथन करवाया , जिसमें 500 से अधिक संख्या में महिलाओं समेत स्कूली छात्राओं ने भाग लिया। पहले 5 नंबर पर आने वाली विजेताओं को उपहार भी बांटे गए।

आपको बता दे सैकड़ो की संख्या में दौड़ लगाती ये महिलाएं व बच्चियां का कार्यक्रम दअरसल आज नोएडा प्राधिकरण द्वारा पिंक मैराथन सिर्फ महिलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया है। इसकी शुरुआत नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी ने हरी झंडी दिखाकर की। इस पिंक मैराथन में 14 साल से कम आयु की बच्चियों को 1 किलोमीटर, 14 से 30 साल की युवतियों को 2 किलोमीटर व 30 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए 2 किलोमीटर दौड़ करवाई।

नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्रा ने बताया कि यूपी सरकार के आदेश पर नोएडा प्राधिकरण के नेतृत्व में मिशन शक्ति को लेकर महिला सशक्तिकरण और महिला जागरूक के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत आज अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पिंक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।

इस तरह के कार्यक्रम प्राधिकरण के तरफ से लगातार किये जा रहे है, कल भी प्राधिकरण ने शूटिंग प्रतियोगिता और कई कार्यक्रम महिलाओं के लिए आयोजित किये गए थे । आज पिंक मेट्रो स्टेशन पर भी पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

वही प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि ये दौड़ तीन कैटेगिरी में बांटकर करवाई गई पहली 14 साल से कम के लिए 1 किलोमीटर, 14 से 30 साल व 30 से ऊपर के लिए 2 किलोमीटर की दूरी रखी गई। इस दौड़ में पहले पांच नंबर तक आने वाले को इनाम भी दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.