नोएडा मेट्रो में पहले दिन 2349 यात्रियों ने किया सफर , नियमों का नही हुआ उल्लंघन

Ten News Network

0 80

नोएडा :- एक महीने से अधिक के अंतराल के बाद आज कोविड – 19 संक्रमण में गिरावट के बाद नोएडा मेट्रो ने यात्रियों के लिए गौतमबुद्ध नगर में सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा आम जनता के लिए परिचालन फिर से शुरू करने के दो दिन बाद सेवाओं को फिर से शुरू किया गया है।

 

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने राज्य सरकार द्वारा गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड -प्रेरित प्रतिबंधों में ढील देने के बाद मेट्रो संचालन को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया।

 

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी आर के सक्सेना ने बताया कि आज सुबह 7 बजे से मेट्रो का संचालन शुरू किया । इसके साथ ही मेट्रो परिसर में कोविड नियमों को देखते हुए सभी व्यवस्थाएं की गई है। उन्होंने कहा कि मेट्रो के अंदर भी कोविड नियमों का पालन किया जाए इसके सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात किए गए है।

 

साथ ही आज पहले दिन मेट्रो में यात्रियों की संख्या पहले के मुकाबले कम रही। 12 घण्टे में 2364 यात्रियों ने मेट्रो में सफर किया। खासबात यह है कि किसी भी यात्री ने कोरोना नियमों का उल्लंघन नही किया।

नोएडा मेट्रो संचालन का विवरण :

— कार्यदिवसों में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक ट्रेनें चलेंगी।

— सप्ताहांत पर ट्रेन सेवाएं नहीं चलेंगी – शनिवार और रविवार

— व्यस्त समय के दौरान हर 15 मिनट में एक ट्रेन चलेगी।

— सुबह 8 से 11 बजे तक और शाम 5 से रात 8 बजे तक नॉन-पीक आवर्स के दौरान हर 30 मिनट में एक ट्रेन चलेगी।

— नोएडा-ग्रेटर नोएडा लाइन, जिसे एक्वा लाइन के रूप में भी जाना जाता है, में भी ‘फास्ट ट्रेनें’ होंगी। जो कि पीक आवर्स के दौरान सप्ताह के दिनों में चलेंगी।

— सेक्टर 50, 101, 81, 83, 143, 144, 145, 146, 147 और 148 स्टेशनों पर नहीं रुकेगी फास्ट ट्रेनें।

बता दें, गौतमबुद्ध नगर में सक्रिय कोविड-19 मामलों की कुल संख्या घटकर 324 हो गई है, जबकि मंगलवार को एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत होने के बाद मरने वालों की संख्या 462 हो गई है।

 

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया है, जिले में लगभग 20 नए कोविड -19 संक्रमणों की सूचना मिली, जिससे कुल मामलों की संख्या 62,793 हो गई। 99 और मरीजों के संक्रमण से उबरने के साथ ही जिले में कुल ठीक होने वालों की संख्या 62,007 हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.