दिल्ली के बाद अब नोएडा मेट्रो में भी होगी फिल्मों की शूटिंग, एनएमआरसी जल्द लॉन्च करेगा शूटिंग पॉलिसी

Abhishek Sharma

0 675

Noida (18/08/19) : दिल्ली मेट्रो में अभी तक दिल्ली-6, देव डी, लव आजकल जैसी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। अब फिल्म निर्माता और निर्देशकों को एनसीआर में लाने की तैयारी की जा रही हैं। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने शूटिंग पॉलिसी को दोबारा से लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं।

नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा मेट्रो में जल्द ही सीरियल, फिल्म व डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग करवाने की तैयारी की जा रही है। निर्माता व निर्देशक फीस जमा करने के बाद एक्वा मेट्रो में शूटिंग कर सकेंगे। एनएमआरसी ने इनकम बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया है।

डीएमआरसी इनकम बढ़ाने के लिए शूटिंग पॉलिसी अपना चुका है। हालांकि एनएमआरसी ने एक्वा मेट्रो की ओपनिंग के दौरान ही शूटिंग पॉलिसी शुरू की थी। प्रॉडक्शन हाउस, शो आयोजक, फिल्म-सीरियल निर्माता, ब्रांडिंग कंपनियां मेट्रो ट्रेन व एक मेट्रो स्टेशन को किराए पर लेकर शूटिंग कर सकते हैं।



एनएमआरसी ने इनकम बढ़ाने के लिए फिल्म, सीरियल व अन्य इंवेंट मैनेजमेंट कंपनियों से संपर्क कर मेट्रो में शूटिंग करने की पॉलिसी की जानकारी देने का निर्णय लिया गया है। अफसरों की मानेे तो शूटिंग रिजर्व ट्रेनों में होगी। ताकि रूट पर चलने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो। नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्वा मेट्रो रूट पर फिल्हाल 14 ट्रेनें 4—4 कोच की चलाई जा रही हैं। इनमें शूटिंग के लिए 5 रिजर्व रखी गई हैं।

ऑफ पीक आवर में बुकिंग राशि कम करने का फैसला लिया गया है। इस समय शूटिंग के लिए बुकिंग करने पर 25 प्रतिशत की छूट एनएमआरसी की तरफ से दी जाएगी। अधिकारियों की माने तो दिल्ली में भीड़ को देेखते हुए एक्वा मेट्रो शूटिंग करने वालों को पसंद आएगी।

निर्माता निर्देशक सेक्टर-29 स्थित गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में एनएमआरसी का ऑफिस जाकर बुकिंग करवा सकते है। एनएमआरसी की प्रवक्ता संध्या शर्मा ने बताया कि चार कोच की एक मेट्रो ट्रेन 50 हजार, एक मेट्रो स्टेशन 50 हजार, 1 ट्रेन और 1 स्टेशन 75 हजार की बुकिंग रखी गई है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.