- Advertisement -

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लूट और डकैती करने वाले बाबा गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

Ten News Network

0 171

नोएडा: नोएडा की सेक्टर 58 थाना पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए घरों में रेकी कर लूट और डकैती करने वाले बाबा गैंग का पर्दाफाश किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में दोषी 10 मे से 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया| अभियुक्तों के कब्जे से लूटे गए नकद मे से 82 हजार 650 रुपए, एक पेंडल, एक कटोरी चम्मच, 8 चांदी के सिक्के, 6 मोबाइल, एक देसी तमंचा और 315 बोर के तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

नोएडा पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करने के लिए सीसीटीवी देखने, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, जेल से छुटे अपराधियों से पूछताछ, लोकल इंटेलिजेंस और वादी के परिजनों से समन्वय बनाने के लिए पांच टीमों का गठन किया था। पुलिस की टीम ने तत्परता से काम करते हुए 10 अभियुक्तो मे से 6 को गिरफ्तार किया है वही चार आरोपी अभी भी फराह चल रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक सभी अभियुक्त 21 से 26 साल की उम्र के हैं जिन्होंने नशा करने, शराब पीने, हुक्काबार, पार्टी और निजी शौक पूरे करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी विक्रम, विशाल, नितिन, कुशाल, सचिन और रोहित को सेक्टर 54 के जंगलों से गिरफ्तार किया। वहीं आरोपी मोनू, हर्षित, गौतम और विष्णु अभी फरार चल रहे है। सभी आरोपी इससे पहले भी अन्य धाराओं में जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी मुख्य रूप से आर्टिफिशल ज्वैलरी, चाय की ठेली, बिरयानी और ऑटो चलाने का काम करते है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय ने बताया कि अपने शौक पूरे करने के लिए बाबा गैंग पहले मकानों की रेकी कर लूट की वारदात को अंजाम दिया करते थे। मुकदमे में वादी कृष्णवीर अनेजा ने बताया कि उनके घर के बगल में रहने वाले चौकीदार के बेटे ने, जोकी बाबा गैंग का सदस्य है, घर के सभी लोगों के आने जाने के बारे में जानकारी दी और रेकी करने में मुख्य भूमिका निभाई|

पुलिस ने बताया कि इन सभी लोगों ने खोड़ा में चाऊमीन की दुकान पर लूट की घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.