साइबर सेल ने नोएडा पुलिस के साथ मिलकर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफ़ाश

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (28/11/18) : साइबर सेल टीम ने नोएडा थाना फेस 3 पुलिस के साथ मिलकर सेक्टर 63 में डी-77 में चल रहे एक कॉल सेंटर पर छापा मारकर फर्जी तरीके से रोजगार दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले संचालक समेत 8 लोगों की गैंग को पकड़कर गिरफ्तार किया है।

ये सभी अभियुक्त शिक्षित और बेरोजगार लोगों को एक मेल भेजते थे और एक फर्जी जॉब लेटर तैयार कर इस कॉल सेंटर के जरिये लाखों की ठगी करते थे। इसके पास से एक लेपटॉप, 7 कम्प्यूटर, 18 मोबाइल, दो पैनकार्ड, 15 एटीएम, 1 डी-लिक सहित एक चेक बुक बरामद की है।

पुलिस की गिरफ्त में ये सभी अभियुक्त नोएडा थाना फेस-3 के सेक्टर 63 डी-77 में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाकर बेरोजगार लोगों को नॉकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी का अड्डा चला रहे थे। पुलिस को जब इस बात की भनक पड़ी तो नोएडा साइबर सेल टीम फेस-3 पुलिस के साथ मौके पर जाकर छानबीन की जिसके बाद ये बड़ा खुलासा हुआ।

वही, पुलिस के आलाधिकारियों की माने तो पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर को चलाने वाले मालिक सहित 8 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इनके पास से पुलिस से एक लेपटॉप, 7 कम्प्यूटर, 18 मोबाइल, दो पैनकार्ड, 15 एटीएम, 1 डी-लिक सहित एक चेक बुक बरामद की है। साथ ही पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ आगे की वैधानिक कार्यवाही कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.