नोएडा : अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए कैमरा समेत नई तकनीक से लैस बीट व्यवस्था हुई शुरू

TEN NEWS NETWORK

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा : बीट पुलिस प्रणाली को मजबूत करने के लिए कमिश्नर आलोक सिंह की ओर से नए प्रयोग किए जा रहे है। हर हाल में पुलिस व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए गहनता से विचार किया जा रहा है।

इसी क्रम में बिसरख कोतवाली क्षेत्र के 47 बीट पुलिस अधिकारियों को बाइक दी गई। गौतमबुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बीट पुलिस अधिकारियों को हरी झंडी दिखाकर फ्लैग ऑफ किया।

कमिश्नर आलोक सिंह का कहना है कि यह प्रणाली अपराधियों पर नजर रखने, क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने और अपराध कम करने में बेहद उपयोगी होगी। बीट व्यवस्था पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में भविष्य की पुलिस, स्माटर् एवं सुरक्षित पुलिसिंग की स्थापना करेगी।

जनपद में कमिश्नर प्रणाली के अंतर्गत बीट पुलिस प्रणाली को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में सर्व प्रथम बिसरख कोतवाली में लागू किया गया है। हर बीट पुलिस अधिकारी को आम नागरिकों से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

बीट पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र के प्रार्थना पत्रों की जांच एवं बीट के सभी प्रकार के अन्य कार्य जैसे वेरीफिकेशन आदि कायरे को सम्पादित किया जाएगा। प्रत्येक बीट पुलिस अधिकारी को बाइक, बेल्ट, बैटन, बॉडी वॉर्न कैमरा से सुसज्जित किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.