किडनी रैकेट के मामले में नोएडा के कई अस्पतालों के नाम हो सकते है उजागर , कभी भी हो सकती है बड़ी कार्यवाही

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– यूपी के कानपुर में कुछ दिनों पहले गरीब लोगों की किडनी एवम लीवर निकालकर मोटी रकम कमाने वाला गिरोह पकड़ा जा चुका है। अब इस गिरोह से पुलिस उन डॉक्टरों के नाम उगलवाने की कोशिश कर रही है जो इस गोरखधंधे में अहम भूमिका निभाते है। दरअसल किडनी रैकेट की पड़ताल अब नोएडा में शुरू हो चुकी है, जिसमें बहुत से डॉक्टर और बड़े अस्पतालों के नाम उजागर हो सकते है ।

हालांकि पुलिस नाम इसलिए उजागर नही कर रही है ताकि इन अस्पतालों की बदनामी न हो। यदि जाँच में किसी भी अस्पतालों की भूमिका पाई गई तो उनके नाम भी उजागर किए जाएंगे और उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी ।



किडनी रैकेट मामले में 4 अस्पताल के नाम सामने आ रहे है, जो किडनी निकालने वाले रैकेट से साठगांठ कर अमीर लोगों को लाखों रुपये में किडनी ट्रांसप्लांट के साथ लीवर ट्रांसप्लांट भी कर देते है, ऐसे में गरीब व्यक्ति को पूरी तरह नजरअंदाज किया जाता है और उसके अधिकारों का हनन किया जाता है।

खासबात यह है कि किडनी रैकेट से नोएडा के पुराना नाता है, एक निजी अस्पताल में किडनी निकाल कर बेचने का मामला सबसे पहले नोएडा में ही खुला था। इसके बाद उस निजी अस्पताल की इतनी बदनामी हुई कि वो अस्पताल बन्द होने की कगार पर पहुँच गया।

वही अब नोएडा के सेक्टर 62 में एक नामी अस्पताल के साथ – साथ कई अन्य अस्पताल के नाम सामने आ रहे है । साथ ही इस मामले में कानपुर के एसएसपी अनन्त देव ने बताया कि इस गिरोह से पूछताछ चल रही है, जल्द ही इस मामले में बहुत से अस्पतालों के नाम जरूर उजागर होंगे। वही दूसरी तरफ नोएडा पुलिस भी ऐसे गिरोह की तलाश में है जो लोगों को रुपये का लालच देकर उनके अंग निकाल लेते है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.