नॉएडा : पुलिस ने दो महिला सहित तीन गांजा तस्करो को किया गिरफ्तार, लाखो की नकदी के साथ गांजा भी किया बरामद

0 173

नॉएडा : आज कल देश मे अवैध नशे का कारोबार नौजवानों को बड़ी तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है वहीँ उत्तर प्रदेश का आधुनिक शहर माने जाना वाला नोएडा भी इससे अछूता नहीं रहा है यहां देश भर के नौजवान रोजगार की तलाश में आते है इसलिए अवैध नशे के कारोबारियों में नोएडा को अपना सबसे महफूज ठिकाना बना लिया है .

नोएडा पुलिस के हाथ ऐसा ही गिरोह लगा है जो दिल्ली से अवैध शराब , गाँजा आदि नशीले पदार्थ नोएडा में ला कर सप्लाई किया करते थे । वहीँ इस गिरोह को चलाने वाली एक महिला है जो नोएडा में नशे के कारोबार में काफी चर्चित मानी जाती रही है और इसे पहले भी कई बार जेल भेजा जा चुका है । फिलहाल पुलिस ने सरगना समेत 2 महिला और 3 पुरुषों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से तकरीबन 1.5 लाख रुपये नगद , 8 किलो अवैध गाँजा बरामद किया है ।

पुलिस की गिरफ्त में दिखने वाले ये महिलाएं और पुरुष बेहद ही शातिर किस्म के अवैध नशे के कारोबारी हैं जो नोएडा के कई छेत्रों में ठिकाना बना कर अवैध नशीले पदार्थों को बेचा करते थे । वहीँ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर नोएडा के सेक्टर 9 से 2 महिला और 3 पुरुषों को गिरफ्तार किया है । जिनके पास से पुलिस ने 1.5 लाख रुपये समेत 8 किलो अवैध गाँजा बरामद किया है । पूछ ताछ में इन लोगों ने बताया है कि इस गैंग की सरगना नूरी नाम की महिला है इसके अलावा इनके साथ मंजू बेगम , सिकन्दर , मोनिका , शहनाज लंगड़ी हैं । सिकन्दर और मोनिका दिल्ली के जुम्मा मस्जिद लाल किले के पास से अवैध मादक पदार्थ खरीद कर ला कर यहाँ नूरी को दे देते थे । उसके बाद नूरी और अन्य लोग इसे नोएडा में अलग अलग ठिकानों पर बेचा करते थे । इन लोगों ने मोबाइल के जरिये भी अपना जाल बिछा रखा था और अधिकतर इनके ग्राहक रिक्शे , टेम्पो वाले और बाहर से पड़ने वाले छात्र थे । वहीं इनके साथ साथ कुछ अपराधी भी इनसे नशीले पदार्थ खरीदा करते थे । ये लोग गाँजे की पुड़िया के रेट 50 रुपये से 220 रुपये तक रखा करते थे फिर जैसा ग्राहक वैसा रेट । फिलहाल पुलिस दिल्ली में भी जानकारी कर रही है कि ये लोग किन लोगों से मादक पदार्थ खरीदा करते थे । वहीं इन सभी को विधिक कार्यवाही करने के बाद जेल भेजा जा रहा है

वही एक प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी अजयपाल शर्मा ने बताया कि आधुनिकता की दौड़ में आज युवक युवतियाँ नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं । इसलिए इन नशे के कारोबारियो का व्यापार दिन रात फल फूल रहा है । वहीँ कहीँ न कहीँ इस पुरी कार्यवाही में पुलिस भी शक के घेरे में हैं इस गैंग की सरगना नूरी नोएडा में नशे के कारोबार का सबसे चर्चित नाम माना जाता है । नोएडा के सेक्टर 9 की झुग्गियों में इसका कई वर्षों से नशे का कारोबार चल रहा था वहीँ वहीँ आरोप हैं कि सेक्टर 20 कोतवाली के कुछ पुलिस कर्मी इसे संरक्षण दिया करते थे ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.