शिल्पोत्सव मेले में पर्यटकों की भीड़ देख खिले शिल्पियों के चेहरे , लोगों ने की जमकर तारीफ 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा के सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाट में चल रहा शिल्पोत्सव मेला लोगों को खूब भा रहा हैं | 21 से 29 दिसंबर तक चलने वाले इस शिल्पोत्सव में अलग अलग राज्यों के शिल्पियों की कला लोगों को देखने को मिल रही हैं। अब अखिरी के दिनों में लोगों की भीड़ भी काफी बढ़ रही हैं, हालांकि शुरुआत के दिनों में बाजार ठंडा रहा |

आखिर के दिनों में बाजार में काफी चहल पहल है , लोगों को चीजें भी पसंद आ रही हैं |  साथ ही रेट भी बहुत ही रीजनेबल लग रहे हैं , लोगों की भीड़ को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं। वही शाम होते होते भीड़ ओर भी बढ़ रही हैं।

लोगों का कहना है कि दिल्ली की तरह नोएडा का यह शिल्पोत्सव भी उन्हें काफी पसंद आ रहा हैं। इसके साथ ही यहाँ फ़ूड कोर्ट भी लगाए गए है जहाँ लोग अलग आग व्यजनों का लुफ्त उठा रहे हैं, वही लोगों के मनोरंजन के लिए कलाकार अलग अलग कार्यक्रम भी पेश कर रहे है कभी नृत्य से तो कभी संगीत के साथ।

नोएडा के सेक्टर 33 शिल्प हट में शिल्पत्सव के शिल्पियों की कला लोगों को काफी पसंद आ रही हैं, लोगों का कहना हैं कि इस शिल्पोत्सव में सभी तरह की वेरायटी मिल रही है | कही दीवार पर सजने वाले लकड़ी  के फ्रेम लोग खरीद रहे है , तो कही लकड़ी से निर्मित डिजाइन वाली विभिन्न चीजें भी पसंद आ रही है |

खासबात यह है कि इनकी कीमत भी अधिक नही हैं। वही महिलाओ को कश्मीरी कंबल, गर्म कपड़े, बेग सभी चीजें सामान्य किमत पर मिल रहे हैं , जोकि उन्होंने काफी पसंद भी आ रहे हैं, कुछ भी ज्यादा महंगा नहीं हैं। सभी सामान की कीमत इस प्रकार है कि कोई आम इंसान भी इसे खरीद सकता हैं।। वही सभी शिल्पियों ने अपनी कला को बहुत ही सुंदर तरीके से लोगों के सामने पेश किया हैं। वही दुकानदारों को शनिवार और रविवार को इस शिल्पोत्सव में काफी भीड़ आने की संभावना हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.