दलालों पर नकेल कसने के लिए नोएडा आरटीओ विभाग ने शुरू की नई पहल, लोगों को दलालों के फोटो दिख करेंगे जागरूक

Rahul Kumar Jha / Lokesh Goswami Ten News

116

नोएडा सेक्टर 33 स्थित एआरटीओ कार्यालय में दलालो की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए परिवहन विभाग ने अब लोगों को ठगी से बचाने का एक नया तरीका निकाला है।

विभाग के अनुसार कार्यालय में बोर्ड लगाया जाएगा, जिस पर दलालो के फ़ोटो लगे होंगे। फ़ोटो को देख लोग सतर्क हो जाएंगे और ठगी का शिकार होने वाले कई लोगों इससे बच सकेंगे।

दलालों की ठगी का शिकार बने कुछ लोगों ने विभाग से शिकायत की थीं। दरअसल बीते दिनों एक दलाल ने सेक्टर 16 निवासी एक व्यक्ति से रोड टैक्स जमा कराने के नाम पर 70 हजार की ठगी कर ली थी। इसके बाद विभाग ने दलालों के खिलाफ कार्यवाही तेज कर दी थी।

वहीं सोमवार को त्योहार की छुट्टी के बाद जब एआरटीओ कार्यालय खुला तो दलाल सक्रिय दिखे और जानकारों के अनुसार लाइसेंस बनाने के नाम पर एक व्यक्ति से 3500 रुपये की मांग कर दी।

हालांकि जब लोगो को उस दलाल के बारे में पता चला तो वह फरार हो गया।

एआरटीओ प्रशासन एके पांडेय ने बताया कि जो भी व्यक्ति किसी कार्य के लिए एआरटीओ कार्यालय पहुचता है तो उसे विभाग की तरफ से सतर्क कर दिया जाता हैं। उधर ऑनलाइन प्रक्रिया को लेकर लोगो उतने जागरूक नहीं है।इसका दलाल फायदा उठा लेते हैं।जल्दी ही विभाग की तरफ से लोगों को ऑनलाइन सुविधाओं के प्रति जागरूक किया जाएगा । इसको लेकर कार्यालय के परिसर में सतर्कता अभियान भी चलाया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.