जिला अस्पताल को पीपीपी मॉडल पर चलाने की तैयारी में नोएडा प्राधिकरण , जल्द ही कर सकता है घोषणा

Rohit Sharma/ Lokesh Goswami Ten News

0 200

नोएडा के सेक्टर 39 में स्थित जिला अस्पताल का निर्माण कार्य 31 मार्च को पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दे की 500 करोड़ की लागत से जिला अस्पताल तैयार किया जा रहा है । साथ ही इस अस्पताल में 300 बेड समेत सभी सुविधाओं से लबरेज होगा ।

वही दूसरी तरफ वर्तमान में चल रहा सेक्टर 30 में जिला अस्पताल को चाइल्ड पीजीआई को सुपर्द कर दिया जायेगा ।

खासबात यह है कि उत्तर प्रदेश के सबसे हाईटेक अस्पताल जो सेक्टर 39 में बनाया जा रहा है , उसके संचलान की समस्या उत्पन्न हो सकती है । दरअसल वर्तमान में सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल का सालाना खर्चा पांच से सात करोड़ का है , जबकि नए अस्पताल के संचालन में 100 करोड़ का बजट रखने की मंशा है । ऐसे में नोएडा प्राधिकरण पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल पर विचार कर रहा है । ताकि लोगों को बेहतर इलाज मिल सके ।

वही दूसरी तरफ दुर्भाग्यपूर्ण की बात है कि चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से बच्चों को सही तरीके से इलाज नही मिल पाता है , साथ ही ओपीडी के समय मे वहाँ डॉक्टर उपलब्ध नही होते है । जिससे साफ पता चलता है कि नोएडा में सरकारी अस्पताल हाईटेक तो बन रहे है , लेकिन डॉक्टर की कमी से लोग और बच्चों के इलाज नही हो पा रहे है ।

अब देखने वाली बात होगी कि अगर प्राधिकरण जिला अस्पताल में पीपीपी मॉडल लेकर आता है तो कितना कारगर साबित होगा ये आना वाला समय बतायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.