गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड, अन्य आईपीएस अफसरों पर भी हुई कार्रवाई

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (09/01/2020) : गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के शासन को भेजे गए गोपनीय पत्र लीक मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उनको सस्पेंड कर दिया है। इस निर्णय तक पहुंचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी ओपी सिंह के साथ अहम बैठक की। पहले ही नाराजगी जता चुके सीएम योगी ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है।

सरकार ने पूरे प्रकरण को लेकर कड़ा संदेश दिया है, जिससे भविष्य में ऐसी परिस्थितियां पैदा न हों। एसएसपी वैभव कृष्ण की रिपोर्ट में जिन आईपीएस अधिकारियों का नाम सामने आया था उन पर भी कार्यवाही की गई है। पूरे प्रकरण में कुल 12 आईपीएस अधिकारियों पर निलंबन व तबादले जैसी कार्रवाई की गई है।

गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के कथित वीडियो वायरल होने के बाद वैभव कृष्ण द्वारा शासन को भेजा गया गोपनीय पत्र भी लीक हो गया था। पत्र में पांच आइपीएस अधिकारियों पर भी भ्रष्टाचार से जुड़े गंभीर आरोप लगाए गए थे। पत्र लीक होने से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी।

डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेसवार्ता कर कहा था कि गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण से गोपनीय पत्र लीक करने के लिए स्पष्टीकरण मांगे जाने की बात कही थी। इसके बाद आइजी मेरठ रेंज आलोक सिंह ने वैभव कृष्ण को नोटिस देकर स्पष्टीकरण तलब किया था, जिसे शासन को सौंपा जा चुका था। आइजी आलोक सिंह ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट भी की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.