सेक्टर 18 समेत इन स्थानों पर सुबह-शाम लगने वाले जाम से निजात के लिए ट्रैफिक पुलिस का ट्रायल

ABHISHEK SHARMA

0 194

नोएडा में जाम की समस्या बड़ी बनती जा रही है। सेक्टर 18 में सुबह-शाम लगने वाला जाम व्यापारियों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। इसको हल कराने के लिए सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन ने टेन न्यूज़ के माध्यम से यह समस्या उठाई थी।

अट्टा पीर चौराहे की रेड लाइट पर सुबह शाम अक्सर जाम देखा जाता है। इस समस्या को हल करने के लिए सुबह-शाम पुलिसकर्मी चौराहे का ट्रैफिक संचालित कर रहे हैं। बाकी समय में सिग्नल के जरिए ही चौराहा चलाया जा रहा है़।

लोगों की शिकायत थी कि वाहन निकलने के बाद भी बत्ती लाल रहती है और बिना वजह रुकना पड़ता है। इस वजह से अट्टा पीर, सेक्टर 1 व नोएडा स्टेडियम चौराहा पर व्यस्त समय में पुलिस ट्रैफिक को लेकर परीक्षण कर रही है।

अगर इन जगह पुलिसकर्मी वाली व्यवस्था सफल हो जाती है, तो इसे बाकी जगह भी लागू कराया जाएगा। इनमें चौड़ा मोड, 12-22 व सेक्टर 56 तिराहा शामिल है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि नोएडा स्टेडियम, अट्टा पीर और सेक्टर एक गोल चक्कर चौराहे पर सुबह शाम व्यस्त समय में पुलिसकर्मी ट्रैफिक संचालित कर रहे हैं।

इन जगहों पर पहले के मुकाबले जाम की स्थिति में कमी आई है, लेकिन रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ बताया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि यहां यह ट्रायल सफल रहा तो अगले सप्ताह से इसका दायरा बढ़ाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.