नोएडा में परिवहन विभाग ने 30वां सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का किया आयोजन , कार्यशाला के माध्यम से चालकों को किया जागरूक

Rohit Sharma

57

NOIDA, (4/2/2019): नोएडा में परिवहन विभाग के द्वारा आज 30वे सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया । जिसमें सैकड़ो स्कूली बच्चों समेत गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया । इसके साथ ही नोएडा के सेक्टर 108 स्थित ट्रैफिक पार्क में इसकी औपचारिक शुरुआत हुई।

आपको बता दे कि परिवहन विभाग हर साल नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाता आया है । वही आज से परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम शुरू किया है , जो एक सप्ताह तक चलेगा । वही इस कार्यक्रम के माध्यम से यातायात के बारे में परिवहन विभाग बच्चों समेत युवाओ को जागरूक करेगा ।

वही इस मामले में एआरटीओ प्रवर्तन हिमेश तिवारी ने बताया कि आज से 10 फरवरी तक अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा । वही आज नोएडा के सेक्टर 108 में स्थित ट्रैफिक पार्क में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है । जिसमे बताया गया है कि आप यातायात नियमों का कैसे पालन कर सकते है ।

वही इस कार्यशाला में जिले के टैम्पो , ऑटो , ई रिक्शा , बस , ट्रक के कमर्शियल चालकों ने हिस्सा लिया है । जिनको इस कार्यशाला के माध्यम से जागरूक किया गया । साथ ही सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम परिवहन विभाग द्वारा हर दिन स्कूलों में असेंबली के समय बच्चों को यातायात नियमों के सम्बंध में जानकारी दी जाएगी ।

वही दूसरी तरफ एआरटीओ प्रशासन एके पांडेय का कहना है कि आज से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम में शिक्षा विभाग , पुलिस विभाग , स्वास्थ विभाग , रोडवेज , नोएडा , ग्रेटर नोएडा और युमना प्राधिकरण समेत अन्य विभागों को शामिल किया गया ।

साथ ही उनका कहना है की सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान हेलमेट व सीट बेल्ट न पहनने पर चालान काटे जाएंगे और लोगों को इसके प्रति जागरूक भी किया जाएगा । आज के समय मे लोग यातायात नियमों का पालन नही करते है , जिससे दुर्घटना बढ़ती जा रही है । अधिकतर देखा गया है कि लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हो जाती है , फिर भी लोग जागरूक नही होते है । जिसको लेकर परिवहन विभाग हर साल सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम करता है , जिससे बच्चे समेत युवा जागरूक हो सके ।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.