सेल्फी से हो रहे नोएडा में समस्याओं के समाधान, नोएडा निवासियों ने व्यवस्था परिवर्तन के लिए ढूंडा नया हथियार

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :–  आज के समय मे देश के अंदर सेल्फी का ट्रेंड बढ़ता ही जा रहा है , चाहे वो किसी प्रोग्राम में कोई सेलिब्रेटी आ रहा हूँ या फिर किसी जगह का कार्य नही हुआ हो , उस जगह लोग सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे है । खासबात यह है कि सेल्फी का ट्रेंड सबसे ज्यादा नोएडा में है ।

अधिकतर देखा गया है कि नोएडा के सड़कों पर कूड़ा फैला हुआ , लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद कूड़ा उस जगह साफ नही हो पाता है , जिससे वहाँ के निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है । वही अब नोयडा में ऐसा देखा जा रहा है की लोग उस जगह की सेल्फी लेने के बाद सोशल मीडिया पर शेयर करते है तो एक दिन के अंदर सड़क से कूड़ा साफ हो जाता है ।



यह एक वाकया नही है , नोएडा के अंदर ऐसे बहुत से वाकये हो चुके है । जिससे साफ हो जाता है कि नोएडा के अंदर सेल्फी का ट्रेंड बढ़ता ही जा रहा है । वही दूसरी तरफ आज के समय हर अधिकारी के पास बहुत से काम रहते हैं और कई बार व्यस्तताओं के कारण नही देख पाता कि उनके कर्मचारियों ने काम किया है या नही ।

लेकिन अब सेल्फी के कारण अब सभी अधिकारी अपने कर्मचारियों पर नजर बनाए हुए है , क्योंकि लोग उनकी सहायता कर रहे है । दरअसल पहले लोग अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे होते थे , लेकिन अब लोग इतने जागरूक हो गए है कि उन्हें समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास हो गया है ।

बता दे कि नोएडा के अंदर एक समाजसेवी ने होशियारपुर गॉव के पास सड़क पर बहुत ज्यादा कूड़ा फैला हुआ देखा , जिसको कुछ लोगों ने नजरअंदाज कर रहे थे , लेकिन उस समाजसेवी ने उस जगह की सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी , जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए अपने कर्मचारियों को सख्त निर्देश देकर एक दिन के अंदर सड़क पर फैला हुआ कूड़ा साफ करवा दिया । जिस समाजसेवी की हम बात करे है उनका नाम अमित गुप्ता है , जो हर दिन रोजाना सेल्फी लेकर अधिकारियों को जागरूक कर रहे है । जिससे उन्हें पता चल सके कि आखिर किस जगह कमिया रह गयी है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.