गौतम बुद्ध नगर के मतदाताओं को रिझाने में जुटे उम्मीदवार, कड़ी टक्कर की संभावना

ROHIT SHARMA

120

गौतमबुद्ध नगर :– गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा के चुनाव 11 अप्रैल को होने वाले है, जिसको लेकर हर पार्टी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। दरअसल आज का दिन छोड़ दिया जाए तो चुनाव के लिए सिर्फ 17 दिन ही बचे हुए है। जिसको लेकर हर उम्मीदवार सुबह से लेकर रात प्रचार के लिए घूम रहे है, जिससे वह जीत सके।

वही दूसरी तरफ इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव बहुत ज्यादा दिलचस्प रहेंगे, क्योंकि इस बार भाजपा प्रत्यासी डॉ महेश शर्मा को सपा बसपा के संगठित उम्मीदवार से कड़ी टक्कर मिल सकती हैं।



डॉ महेश शर्मा ने 5 साल तक सांसद के रूप में गौतमबुद्ध नगर का प्रतिनिधित्व किया है। साथ ही उन्हें फिर से बीजेपी पार्टी द्वारा उम्मीदवार घोषित किया गया है। खासबात यह है कि प्रचार करने के लिए डॉ महेश शर्मा के पास बहुत से मुद्दे है, जो आजकल वह लोगों के पास लेकर जा रहे है।

चुनाव के समय मे एक कहावत जरूर याद आती है तू डाल डाल मैं पात पात। यह कहावत मतदाताओं के मन मे जरूर चल रही होगी, क्योंकि नेताओं की फितरत बदलती रहती है। जिसको लेकर इस बार मतदाता कुछ इसी तर्ज पर अपना कदम बढ़ा रहे है।

वही दूसरी तरफ देखा जाए तो चुनाव का समय आ गया है, जाहिर है कि प्रचार के लिए जो भी नेता वोट माँगने आ रहे है, उनका पूरे जोश से लोग स्वागत कर रहे है। यह ही नही लोग कुछ बातों को दरनिकार कर उन्हें वोट देने के लिए हाँ भी कर रहे होंगे, लेकिन फिर भी उम्मीदवार असमंजस में रह रहा होता है कि आखिर किस पर विश्वास करे।

वही दूसरी तरफ देखा गया है कि चुनाव के समय हर नेता छोटो को हाथ जोड़कर और बड़ों के पैर छूहकर वोट देने के लिए अपील करता है, क्योंकि नेताओं की फितरत होती है कि सभी को साथ लेकर चले, जिससे कोई भी मतदाता नाराज न हो सके ।

आपको बता दे कि चुनाव के समय मे मतदाताओं के दोनों हाथों में लड्डू होते है, एक है मीठा तो दूसरा है कम मीठा, लेकिन हर उम्मीदवार यह सोचता है कि ज्यादा मीठा लड्डू खाऊं या फिर कम मीठा वाला लड्डू खाऊं, क्योंकि नेताओं के मन मे ऐसी असमंजस बन रही है कि किसे अपना समझे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.