नोएडा : सेक्टर 55 अभी तक नहीं किया गया है सील, 20 अप्रैल को मिला था कोरोना पॉजिटिव केस

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

नोएडा : बढ़ते कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए पूरे देश में 3 मई तक लाॅकडाउन की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर दी गई थी। कहीं पर लोग इसका पालन कर रहे हैं, तो कहीं पर उल्लंघन भी हो रहा है।

वहीं अगर गौतमबुद्धनगर की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 103 पहुंच चुकी है। हालांकि खुशी की बात यह है कि 103 मरीजों में से 54 मरीज ठीक हो कर घर वापस जा चुके हैं।

इस बीच जिले में पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की भी खबरें सामने आ रही हैं। दरअसल नोएडा के सेक्टर 55 के बी ब्लॉक में 20 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था। इसके बाद एसडीएम ने पूरे सेक्टर को सील करने का आदेश दिया था।

इसके बावजूद सेक्टर में स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। सेक्टर 55 के पूर्व आरडब्ल्यूए अध्यक्ष गजेंद्र सिंह बंसल ने बताया कि 20 तारीख को सेक्टर में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला था। जिसके बाद पूरे सेक्टर को सील करने के आदेश दिए गए थे।

जिस पर अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है बल्कि जिस गली में कोरोना पॉजीटिव केस मिला था, उसमें लोगों की आवाजाही निरंतर रूप से सुचारू है। इस बारे में सेक्टर 58 केथाना प्रभारी को भी सूचना दी गई, लेकिन उनकी तरफ से भी कोई एक्शन नहीं लिया गया।

उनका आरोप है, जिस दिन सेक्टर में कोरोना पॉजिटिव केस मिला था, उसके बाद सिर्फ सेक्टर के मेन गेट पर एक पुलिसकर्मी बैठा दिया गया है और जिस गली में कोराना पॉजिटिव केस मिला वहां ना तो लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है और ना ही वह गली सील की गई है।

अगर हालात ऐसे रहे तो सेक्टर में कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ सकता है। इस और जिला प्रशासन को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि सेक्टर की आरडब्ल्यूए ने एक माह पूर्व यहां के सभी गेट बंद कर दिए थे। लोगों की आवाजाही के लिए केवल एक गेट खोला गया है। जहां दो गार्ड और स्क्रीनिंग के लिए अलग से एक लड़का बैठाया है।

उन्होंने कहा कि मेरा स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन से अनुरोध है कि इस मामले में संज्ञान लेकर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की कृपा करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.