4 लाख के पुराने नोटों के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बाबू गिरफ्तार, मचा हड़कंप

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : नोटबंदी के तीन साल बाद ग्रेटर नोएडा में तकरीबन 4 चार लाख रुपये की पुरानी करेंसी बरामद हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 4 लाख रुपये के पुराने नोटों के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाबू रविंद्र को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि यादव सिंह प्रकरण में भी इस बाबू से सीबीआई ने पूछताछ की थी।  मिली जानकारी के मुताबिक, बीटा दो कोतवाली पुलिस ने चार लाख रुपये की पुरानी करेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बाबू के पद पर तैनात है। यादव सिंह के मामले में बाबू से सीबीआइ ने पूर्व में पूछताछ की थी।

आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।  पुलिस को उम्मीद है कि आरोपित के पास और पुराने नोट हो सकते हैं। पुलिस को सूत्रों से सूचना मिली थी कि प्राधिकरण में तैनात बाबू रविंद्र के पास लगभग चार लाख रुपये की पुरानी करेंसी मौजूद है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के घर पर दबिश दी।

जांच के दौरान पुलिस ने नोट बरामद कर लिए। नोट कहां से आए थे और बाबू ने यह नोट अभी तक अपने पास क्यों रखे थे? साथ ही इससे जुड़े अन्य सवालों का जवाब जानने के लिए पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। आरोपित बाबू का संपर्क यादव सिंह से रहा है।

यादव सिंह मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने यादव सिंह मामले में पूर्व में बाबू को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। लेकिन कोई ठोस मामला निकलकर नहीं आया था। संभावना जताई जा रही है बाबू ने पूर्व में घूस के रूप में यह रकम ली होगी। आरोपित के पास से चार लाख रुपए मिलने की जानकारी पुलिस के द्वारा सीबीआई को भी दी जाएगी। जल्द ही पुलिस पूरे मामले का खुलासा करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.