प्रो कबड्डी लीग की यूपी योद्धा टीम में खेलेंगे ग्रेटर नोएडा के आशु सिंह, देखें वीडियो

Abhishek Sharma

0 206

Greater Noida : प्रो कबड्डी लीग-7 में इस बार गौतमबुद्धनगर के दो खिलाड़ी खेलेंगे। पीकेएल-7 के लिए खिलाड़ियों के ऑक्शन में यूपी योद्धा टीम ने ग्रेटर नोएडा के दो खिलाडी चुने हैं। जुलाई में पीकेएल सीजन-7 के मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं, इस बार भी ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्र्स कांप्लेक्स को यूपी योद्धा टीम का होम ग्राउंड चुना गया है।

प्रो कबड्डी लीग का सातवां सीजन 19 जुलाई से शुरू हो रहा है और 9 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें आशु सिंह पहली बार यूपी योद्धा की टीम में दिखेंगे। 20 वर्षीय आशु को यूपी योद्धा की टीम ने पिछले दिनों हुई नीलामी में 7 लाख 50 हजार रुपये में बतौर डिफेंडर खरीदा है। आपको बता दें कि आशु ग्रेटर नोएडा के गुनपुरा गांव में अपने परिवार के साथ रहते हैं।



ग्रेटर नोएडा के सेक्टर चाई-3 स्थित जेडी स्पोर्ट्स कबड्डी एकेडमी में आशु सिंह ने कबड्डी की बारीकियां सीखीं और यहीं पर उनके भविष्य की नींव रखी गई थी। आशु सिंह ने टेन न्यूज़ से अपने कबड्डी के सफर को लेकर यादें साझा की। इस उपलब्धि पर उनके कोच योगेश नागर भी उनके साथ मौजूद रहे। कोच ने बताया कि किस तरह से आशु ने अपनी मेहनत के बल पर प्रो कबड्डी के सातवें सत्र में दस्तक दी है।

आशु ने बताया कि गांव में लड़कों को कबड्डी खेलता देखकर उन्होंने भी खेलना शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब वे छोटे थे तो परिजनों से छिपकर कबाड़ी खेलते थे। इस दौरान बेहतरीन खेल दिखाने पर उनके कोच ने साल 2016 में जेडी कबड्डी अकैडमी में दाखिला करा दिया।

कोच योगेश नागर ने बताया कि आशु अकैडमी में सबसे मेहनती बच्चों में से एक है। आशु सुबह 2 घंटे और शाम को 4 घंटे कबड्डी की बारीकियां सीखते हैं।

जेडी स्पोर्ट्स कबड्डी एकेडमी के कोच योगेश नागर ने बताया कि पीकेएल के सीजन-छह में ग्रेटर नोएडा के नितिन मावी, आशीष नागर व अमित का चयन किया गया था। इस बार आशीष नागर और आशु सिंह का चयन यूपी योद्धा टीम के लिए किया गया है। दोनों खिलाड़ी तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने बताया कि आशीष नागर सीजन-6 में भी खेले थे, जबकि आशू सिंह पहली बार मैदान में होंगे।

चार साल के करियर में नैशनल जूनियर लेवल तक खेल चुके हैं। वह गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी से बीए प्रथम वर्ष के छात्र हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.