कोरोना वायरस का कहर , नोएडा में एक स्कूल किया गया बंद

ROHIT SHARMA / HARINDER SINGH

0 489

कोरोना वायरस ने चीन के अलावा अब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। पीड़ित शख्स में से एक का दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज हो रहा है।

 

दिल्ली में भर्ती पीड़ित शख्स ने कुछ दिन पहले एक बर्थडे पार्टी दी थी। इस पार्टी में नोएडा के एक स्कूल के बच्चे भी शामिल हुए थे। इस पार्टी में शामिल सभी लोगों को उनके घरों में अलग-थलग रहने को कहा गया है।

 

नोएडा के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने की सूचना पर पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है। बताया जा रहा है कि  इस स्कूल में कोरोना से पीड़ित के कांटेक्ट में आने वाले बच्चे मौजूद हैं।

 

जानकारी के अनुसार इटली से आए कोरोना पीड़ित से ये बच्चे मिले थे। खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम स्कूल पहुंची है। खुद सीएमओ गौतमबुद्ध नगर मौके पर पहुंच रहे हैं।

 

नोएडा के एक बड़े स्कूल को बंद कर दिया गया है। दरअसल, इस स्कूल के कई बच्चे कोरोना से पीड़ित शख्स द्वारा दी गई बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे। इस बीच, यूपी हेल्थ मिनिस्टरी की टीम बंद स्कूल का दौरा करने वाली है। अधिकारियों ने पार्टी में शामिल सभी लोगों को अलग-थलग रहने को कहा है।

नोएडा के सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने कहा कि दो स्कूली बच्चों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है | उन्होंने बताया, ‘मैं स्कूल में बैठा हूं. स्कूल की निगरानी की जा रही है. नोएडा में अब तक 40 लोगों का टेस्ट हुआ है. सब नेगेटिव है. पांच लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. 2-3 घंटो में रिपोर्ट आएगी. अफवाहों पर ध्यान ना दें. हमारे पास सारी सुविधाएं हैं.| 

 

स्कूल अभी एक-दो दिन बंद रहेगा। इसल दौरान इसे सेनिटाइज किया जाएगा। स्कूल को सेनिटाइज करने की प्रक्रिया में एक से दो दिन का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि एक रूम को सेनिटाइज करने में एक घंटे से अधिक का वक्त लगेगा। मेडिकल टीम ने स्कूल को ट्रिटमेंट के बारे में बता दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.