नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड व ज़्यूरिख़ एयरपोर्ट एजी के अधिकारियों के बीच हुई ऑनलाइन बैठक

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा : एयरपोर्ट परियोजना को लेकर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड व ज़्यूरिख़ एयरपोर्ट एजी के अधिकारियों के बीच ऑनलाइन बैठक हुई। समीक्षा बैठक में एयरपोर्ट की प्रगति को लेकर चर्चा की गई।

नियाल सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने विकासकर्ता कंपनी के अधिकारियों को परियोजना निगरानी समूह की जानकारी साझा की। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य एवं संचालन समय से शुरू कराने के लिए दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने हर माह की 10 तारीख को बैठक करने का निर्णय लिया है।

इसके तहत मंगलवार को दोनों कंपनी के अधिकारियों ने ऑनलाइन बैठक की। इस बैठक में एयरपोर्ट के मास्टर प्लान विकासकर्ता कंपनी द्वारा सरकार एवं नियाल से मिलने वाले सहयोग के बारे में पूछा गया। विकासकर्ता कंपनी के अधिकारियों ने तय समय में मास्टर प्लान तैयार करने का आश्वासन दिया।

वहीं सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने विकासकर्ता को बताया कि एयरपोर्ट के लिए परियोजना निगरानी समूह का गठन किया जा रहा है। एविएशन समेत विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा। समूह तकनीकी पहलुओं की जांच एवं सुझाव देगा। उन्होंने एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन पर बसे ग्रामीणों के पुनर्वास के लिए किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.