अरविंद केजरीवाल का बयान , अगर अस्पतालों में बेड कम पड़े तो लगाना पड़ेगा लॉकडाउन

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेस के माध्यम से दिल्लीवासियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा दिल्ली में पिछले 10 दिनों में बहुत तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. ये दिल्ली में चौथी लहर है, इससे पहले तीन लहर आ चुकी हैं।

 

ये लहर बहुत खतरनाक है. पिछले 24 घंटों में 10, 732 नए मामले सामने आए हैं. इस समय स्थिति चिंताजनक है मगर हम नजर रखें हुए हैं. हम सब का सहयोग ले रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते. लेकिन कल हमे मजबूरी में कुछ प्रतिबंध लगाने पड़े. इस समय हम तीन स्तर पर काम कर रहे हैं. पहले तो कोरोना का फैलने से कैसे रोका जाए. दूसरा जब किसी को कोरोना होता है तो वो अस्पताल या होम आइसोलेशन में जाता है।

 

अस्पताल में भर्ती कराने के लिए दिल्ली सरकार के ऐप का इस्तेमाल करिए. सब लोग प्राइवेट अस्पतालों की ओर मत जाइए. सरकारी अस्पतालों में भी अच्छा इलाज मिल रहा है।

 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर आपको जरूरत नहीं हो तो होम आइसोलेशन में ही रहिए. हमारी टीम आएगी और आपको सब चीजें बताकर जाएगी. दिल्ली में होम आइसोलेशन को लेकर सबसे अच्छा प्रोग्राम चल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि मैं लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हूं. लॉकडाउन से कोरोना की स्थिति धीमी हो जाती है. मगर लॉकडाउन की जरुरत तब होती है जब आपके अस्पतालों की स्थिति काबू से बाहर हो जाए. अगर अस्पतालों में बेड कम पड़े तो लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. इसके लिए हमे आपका सहयोग चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.