दिल्ली में उतपन्न हुई भयानक स्थिति , अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी , केंद्र से माँगी जा रही मदद

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों पर काफी दबाव बढ़ गया है, ऐसे में यहां पर ऑक्सीजन के साथ साथ वेटिंलेटर समेत कई अहम सुविधाओं की भारी कमी की शिकायत की जा रही है।

 

इसी बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मदद मांगी है. सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करते हुए कहा कि जीटीबी अस्पताल में अब सिर्फ 4 घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुआ है।

 

सत्येंद्र जैन ने अपने ट्वीट में लिखा कि जीटीबी हॉस्पिटल में 500 मरीज ऑक्सीजन पर हैं. ऐसे में यहां सिर्फ 4 घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुई है. जिससे कि किसी बड़ी अनहोनी घटने का डर बना हुआ है. ऐसे में जल्द से जल्द सप्लाई जारी करें।

 

जैन ने बताया कि दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को क्रमश: 240 और 365 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई हुई थी. उन्होंने कहा कि दिल्ली को हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरुरत है.

 

जैन ने बताया कि दिल्ली के ज्यादातर अस्पतालों में सिर्फ 10 से 12 घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुई है. वहीं इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. कुछ ही घंटे के लिए ऑक्सीजन बची हुई है और केंद्र तत्काल मुहैया कराए।

 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. मैं फिर से केंद्र से अनुरोध करता हूं दिल्ली को तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए. कुछ ही अस्पतालों में कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बची हुई है।

 

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर कहा कि ऑक्सीजन को लेकर सब अस्पतालों से SOS फोन आ रहे हैं. सप्लाई करने वाले लोगों को अलग-अलग राज्यों में रोक दिया जा रहा है. ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.