सलाम नमस्ते ने ‘डॉक्टर्स डे’ पर किया डॉक्टर्स को सलाम

Galgotias Ad

नोएडा। इस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आइएमएस) नोएडा के कम्युनिटी रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 में आज “डॉक्टर्स डे” मनाया गया। आईएमएस के शिक्षको ने भी सलाम नमस्ते में आये डॉक्टर्स को कार्ड एवं फूल दे कर डॉक्टर्स डे की बधाईया दीं।

 

पुष्पांजलि हॉस्पिटल से महिला रोग विशेषज्ञ एवं एचआईवी स्पेशलिस्ट डॉ रूबी बंसल एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक गुप्ता साथ ही नॉएडा से स्पोर्ट्स फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ विश्वास विरमानी, न्यूरो मस्कुलर स्केलेटन फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ संबुल नकवी एवं इंदिरापुरम से दन्त रोग विशेषज्ञ डॉ अरुणिमा सिंगल ने सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छाबरिया को कार्यक्रम ‘सलाम सेहत’ के लिए इंटरव्यू दिया। सलाम नमस्ते के श्रोताओं ने डॉक्टर्स डे पर थैंक्स मैसजेस भेज कर बधाइयाँ दीं।

 

डॉ विश्वास विरमानी ने बताया की वें इंडियन क्रिकेट टीम के भूतपूर्व खिलाडी मुहम्मद कैफ, अजहरुदीन, मदन लाल एवं कीर्ति आजाद जैसे खिलाडियों के डॉक्टर रह चुके है। उन्होंने बताया की खेल में कई बार खिलाडी मैच में वापिसी करने की वजह से अपनी जख्म पर ज्यादा ध्यान नहीं देते जो की बाद में चिंता का कारन बन जाती है। उन्होंने सभी को सलाह देते हुए कहा की अपनी चोट को पूरी तरह से ठीक होने तक आराम बहुत ज़रूरी होता है।

डॉ संबुल ने बताया की आज के युग में डॉक्टर को शिक्षित होने के साथ साथ अपडेटेड होना भी जरुरी है ताकि मरीज को बीमारी के सही कारन और उदाहरण दे कर समझाया जा सके।

डॉ अशोक गुप्ता ने बताया उनकी सबसे कम उम्र के मरीज जो अभी सिर्फ 4 की ही है ने भी आज उन्हें थैंकयू मेसेज भेज कर डॉक्टर्स डे विश किया।

 

सलाम नमस्ते 90.4 पर यह कार्यक्रम रविवार दोपहर ११ से १२ बजे प्रसारित किया जायेगा।

 

Comments are closed.