जीएनआईओटी में समर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन

Galgotias Ad

ग्रेटर नॉएडा  02 जुलाई 2015 : जीएनआईओटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स और  प्रिग्मा एडुटेक सर्विसेस ने सात दिवसीय ‘समर ट्रेनिंग प्रोग्राम 2015 दिल्ली एनसीआर’ -का आयोजन किया। इस प्रोग्राम में वेहिकल कॉन्सेप्चूलाइजेशन,  ओवरहालिंग, निदान और रखरखाव जैसे विषयों पर छात्रों को ट्रेनिंग दी गई।   कार्यक्रम के दौरानसंस्थान के अध्यक्ष के एल गुप्ता, उपाध्यक्ष बी एल गुप्ता, निदेशक प्रॉ डॉ रोहित गर्ग,डीजी अलोक चौहान व् अन्य प्रबंधन सदस्य भी मौजूद थे। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम मेंजीएनआईओटी के साथ दिल्ली टेक्नीकल यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ़ मैंचेस्टर,  एनआईटी जलंधर, चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज, डीआईटी यूनिवर्सिटी देहरादून व्अन्य संस्थानों से लगभग 100 छात्रों ने भाग लिया।

अध्यक्ष के एल गुप्ता ने कहा की छात्रों के रुझान और इण्डट्री की मांग करते हुए हमने इस ट्रेनिंग का आयोजन कराया है। थ्योरी को समझ कर उस पर अमल करना अत्यावश्यक है। अपने कौशल को परखने के लिए यह एक अच्छा मंच है।

प्रिग्मा एडुटेक सर्विसेस सी.एफ.ओ अर्पित गोयल ने कहा की भारत में पढ़े लिखे इंजीनियर तो बहुत है पर उनमे कौशल की बहुत कमी है। हम भारत के दस शहरों में यह ट्रेनिंग कार्यक्रम चला रहे।

संस्थान के निदेशक प्रॉ. डॉ. रोहित गर्ग ने कहा कि हमारा उद्देश्य है की सभी छात्रों को जॉब मिले। भविष्य में भी इस तरह के प्रोग्राम से छात्रों का कार्यकौशल बढ़ाते रहेगे।

इस प्रोग्राम में छात्रों ने मारुती 800 कार के इंजन पर अभ्यास किया जिसमे मशीनों को कर फिर से इकठ्ठा किया। ट्रेनिंग का मुख्य उदेशय था छात्रों को पढ़ाये थ्योरी को प्रैक्टिल करना| ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंत में अधिकतर छात्रों ने 10 में 9.5 अंक प्राप्त किये। छात्र काफी खुश और प्रोत्साहित महसूस कर रहे थे।

Comments are closed.