पैनासोनिक कम्पनी ने आज किया आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफॉर्म – मिराई लॉन्च , पढ़े पूरी खबर 

ROHIT SHARMA / HARINDER SNGH

0 867

नई दिल्ली :– जब आईओटी अगली टेक्नॉलॉजिकल क्रांति के युग में प्रवेश कर रहा है , इस समय डाईवर्सिफाईड टेक्नॉलॉजी कंपनी पैनासोनिक जो स्पैशियल सॉल्यूशस में एक बड़ी कंपनी है | उसने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस में प्रवेश करते हुए आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफॉर्म – मिराई लॉन्च किया है ।

आपको बता दे की ‘मिराई’ का शाब्दिक अर्थ भविष्य है तथा इस शब्द के अंत में लगने वाले ‘ आईई ‘ का मतलब जापानी भाषा में ‘ घर ‘ होता है । इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य जरूरत एवं वातावरण के अनुरूप लिविंग स्पेस की क्वालिटी बनाकर सभी पैनासोनिक डिवाईसेस में सुगम कनेक्टिविटी द्वारा उपभोक्ताओं की जिंदगी आरामदायक व सुविधापूर्ण बनाना है ।

इस इनोवेशन का विकास व निर्माण बैंगलोर में स्थित पैनासोनिक के इंडिया इनोवेशन सेंटर में किया गया है । पैनासोनिक ने अपने कनेक्टेड प्रोडक्ट्स की प्रथम श्रृंखला का अनावरण भी किया , जो भारत में ‘ मिराई ‘ के तहत उपलब्ध होगी ।

इसमें कनेक्टेड एयरकंडीशनर , स्मार्ट डोर बैल एवं प्लग्स और स्विच हैं । निकट भविष्य में कंपनी अपने कनेक्टेड श्रृंखला के उत्पादों में रेफ्रिजरेटर , वॉशिंग मशीन , टेलीविजन , फैन , गीज़र आदि को भी शामिल कर लेगी और उपभोक्ताओं को फ्यूचरिस्टिक होम के लिए कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस की संपूर्ण श्रृंखला प्रदान करेगी ।

लॉन्च के अवसर पर पैनासोनिक इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के सीईओ मनीष शर्मा ने कहा की 5जी की शुरुआत के साथ आईओटी डिजिटल दुनिया में नया परिवर्तन लाएगा और स्मार्ट कनेक्टेड इंडिया का भविष्य बनेगा ।

साथ ही उन्होंने कहा की उपभोक्ता कनेक्टेड ईकोसिस्टम द्वारा जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए आईओटी और एआई इनेबल्ड समाधान तलाश रहे हैं – हमारी शोध के अनुसार 75 फीसदी आसान इस्तेमाल , सुरक्षा , गलत इस्तेमाल पर निगरानी एवं सर्विस रिमाईंडर्स आदि विशेष जरूरतों के लिए आराम व सुविधा चाहते हैं । हमारे मिराई  प्लेटफॉर्म के लॉन्च के द्वारा हमारा उद्देश्य ये सभी जरूरतें पूरी करना और सही मायने में कनेक्टेड लिविंग प्रदान करना तथा ‘ एक बेहतर जिंदगी , एक बेहतर दुनिया का अपना उद्देश्य पूरा करना है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.