जम्मू कश्मीर के अंदर पार्टियां एसपीओ को लेकर कर रही है साजिश, हम उठाते रहेंगे उनके हक की मांग – सेवा सिंह बाली

Ten News Network

Galgotias Ad

पैंथर पार्टी के जनरल सेक्रेटरी सेवा सिंह बाली ने प्रेस वार्ता कर कहा आज हमने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपा है, जम्मू कश्मीर के अंदर जो पुलिस डिपार्टमेंट है, जिसकी शुरुआत वहां के एसपीओ से होती है उनके साथ नाइंसाफी की घटनाएं सामने आती रहती है और वहां के जो पुलिस चीफ है, उनको इन सब चीजों से कोई लेना देना नहीं है और ना ही वह किसी चीज का समाधान करना चाहते हैं।

 

इसको लेकर हमने गृह मंत्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपा है कि वह जम्मू कश्मीर पुलिस चीफ को यह हिदायत दें की जम्मू कश्मीर की जो पुलिस के सिपाही हैं उनको बाकी फोर्सेस से कम सैलरी दी जाती है। उनको भी बराबर का हक मिलना चाहिए क्योंकि वह भी फ्रंट पर रहकर देश की सेवा करने का काम कर रहे हैं।

 

सेवा सिंह बाली ने कहा पिछली बार हमने सरकार से यह डिमांड की थी कि जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों को सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के तर्ज पर वेतन दिया जाए। हाल ही में जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से हमारा एक स्पेशल पुलिस फोर्स का एक भाई शहीद हुआ है जब भी जम्मू कश्मीर के अंदर कोई भी एनकाउंटर होता है तब हमारे जम्मू कश्मीर के स्पेशल पुलिस ऑफिसर के जो जवान हैं वह सबसे आगे रहते है। और उसके बाद हमारे सीआरपीएफ के जवान वहां पर जाते हैं।

 

इसके लिए ही हम लगातार सरकार से डिमांड कर रहे हैं कि सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवानों को जितना वेतन सरकार की तरफ से दिया जाता है उतना ही वेतन हमारे जम्मू कश्मीर के स्पेशल पुलिस ऑफिसर के जवानों को भी दिया जाना चाहिए। साथ ही सेवा सिंह वाली ने आरोप लगाया कि कुछ जम्मू कश्मीर के नेता हैं जो हमारे एसपीओ के भाइयों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं , अपनी राजनीति चमकाने के लिए।

 

जिसको लेकर सेवा सिंह बाली ने कहा कि हम पिछले 7 साल से हमारे स्पेशल पुलिस ऑफिसर के भाइयों को हक दिलाने के लिए लड़ रहे हैं और यह हमारी 7 साल की लड़ाई जब तक जारी रहेगी जब तक कि इन्हें उनका हक नहीं मिल जाता। और जो लोग इसके पीछे राजनीति कर रहे हैं उसको मैं कह देना चाहता हूं कि आप राजनीति छोड़ कर उनके हक के लिए हमारा साथ दें हमें इसका क्रेडिट नहीं चाहिए क्रेडिट भी आप रख लीजिए हम बस इनके हक के लिए लड़ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.