नोएडा : महंगी फीस को लेकर अभिभावकों ने फिर खटखटाया हाइकोर्ट का दरवाजा

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा : कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावक लॉकडाउन के समय से ही सरकार से फीस कम करने की मांग कर रहे हैं, इस बीच जिले वह प्रदेशभर के कई अभिभावक इस मामले को हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में भी ले जा चुके है।

इसी कड़ी में सोमवार को नोएडा आईपीजीएस अभिभावक संघ से अभिभावक अभिष्ट गुप्ता ने इलाहबाद हाईकोर्ट में रिकॉल एप्लीकेशन दायर की है।

गौरतलब है कि स्कूलों की मनमानी को लेकर मई में अभिभावकों ने हाईकोर्ट में पीआईएल दायर की थी, जिसे कोर्ट ने 22 जून को खारिज कर दिया था। इसके बाद अभिभावक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, जहां इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अभिभावकों को रिव्यू पेटिशन डालने की अनुमित दी थी। अब एक बार फिर इस मामले को हाईकोर्ट में सुना जाएगा।

अभिभावकों का कहना है कि याचिका में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान स्कूलों द्वारा फीस को लेकर की जा रही मनमानी पर सवाल खड़ा किया था, साथ ही स्कूलों से सिर्फ ट्यूशन फीस लेने की मांग रखी जिससे आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावकों को राहत मिल सके।

अब अभिभावकों को एक बार फिर उम्मीद जागी है कि उन्हें कोर्ट से कुछ राहत मिलेगी और बच्चों की आनलाइन कक्षा और परीक्षा से बाहर नहीं किया जाएगा। बच्चों का शिक्षा का अधिकार सुनिश्चित रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.