ग्रेटर नोएडा : कांग्रेस के नेतृत्व में अभिभावकों ने फीस माफी को लेकर किया प्रदर्शन

ABHISHEK SHARMA

0 90

ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1 सेक्टर स्थित एक निजी स्कूल में सोमवार को अभिभावकों ने फीस माफी को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अप्रैल, मई व जून की फीस मांग करने को लेकर मांग की।

अभिभावकों ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से कई अभिभावकों की नौकरी चले गई है। कई के वेतन कट के मिल रहा हैं। ऐसे में स्कूल प्रबंधन की तरफ से अप्रैल , मई व जून की फीस कहां का न्याय है। प्रदेश सरकार से निवेदन है कि अप्रैल , मई और जून की फीस माफ होनी ही चाहिए। जब तक ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं, तब तक सिर्फ ट्यूशन फीस ली जाए।

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि सरकार की तरफ से इस बाबत कोई आदेश जारी नहीं किये गए हैं। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि फीस को लेकर अभिभावकों की लड़ाई में साथ हैं।]

वहीं, माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने वाले कई विद्यार्थी गरीब परिवारों से भी आते हैं। घर पर स्मार्ट फोन तक नहीं होते। वीडियो न देख पाने के कारण पढ़ाई करने में मुश्किल होती है।

इनके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए वीडियो पर आधारित विशेष तरह के नोट्स तैयार किए गए हैं, जिनको विद्यार्थियों को दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.