नोएडा में कल से शुरू होगा पासपोर्ट सेवा केंद्र , केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा करेंगे उद्घाटन

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

Galgotias Ad

नोएडा :–नोएडा के निवासियों को एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है, जी हाँ नोएडा के सेक्टर 19 में पासपोर्ट सेवा केंद्र कल से शुरू होने वाला है। अब नोएडा के निवासियों को पासपोर्ट बनवाने के लिए कही और जाकर आवेदन करने की जरूरत नही पड़ेगी। दरअसल नोएडा के सेक्टर 19 में स्थित डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया है, जिसका उद्घाटन कल सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा करेंगे।

आपको बता दे कि नोएडा के निवासियों को अपना पासपोर्ट बनवाने के लिए ग़ाज़ियाबाद जाना पड़ता था, जिसके कारण उनको बहुत सी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता था, लेकिन अब नोएडा में पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू होने से लोगों को बहुत राहत मिलेगी।



खासबात यह है कि नोएडा में यह पासपोर्ट सेवा केंद्र ग़ाज़ियाबाद के अधिकार इलाके में आने वाले सभी 13 जिलों के निवासियों को सुविधा प्रदान करेगा। वही उद्घाटन के दिन पासपोर्ट आवेदन को जमा करने की संख्या 50 से ज्यादा निर्धारित की गई है, जो कि अगले दिन बढ़कर 100 से ज्यादा आवेदन प्रतिदिन की जाएगी ।

आवेदक सामान्य श्रेणी के अंतर्गत फ्रेश व री इशू श्रेणी में आवेदन कर सकते है । तत्काल श्रेणी, पीसीसी आवेदन, लंबित आवेदन को डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र में नही स्वीकार किया जाएगा और न ही कोई कार्यवाही की जाएगी ।

वही नोएडा में पासपोर्ट सेवा केंद्र बनने से निवासियों का कहना है कि बीजेपी सरकार की यह एक अच्छी पहल है । पासपोर्ट बनवाने के लिए ग़ाज़ियाबाद जाना पड़ता था , लेकिन अब नोएडा में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से बहुत फायदा मिलेगा । साथ ही उनका कहना है की नोएडा के निवासियों को काफी इंतेजार था कि नोएडा में कब पासपोर्ट ऑफिस खुलेगा । जिससे उनकी परेशानी खत्म हो सके ।

वही दूसरी तरफ नोएडा के सेक्टर 19 में स्थित डाकघर के जन सम्पर्क अधिकारी राकेश रैना का कहना है की पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए कार्यलय तैयार हो चुका है , कल केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा पासपोर्ट सेवा केंद्र का उदघाटन करेंगे । वही इस पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए प्रधान डाकघर में जगह मुहैया कराई है । साथ ही उनका कहना है कि इस पासपोर्ट सेवा केंद्र में प्रधान डाकघर की तरफ दो सदस्य रहेंगे । जो इस सेवा में अपना योगदान देंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.