ग्रेटर नोएडा में 11 बजे तक “जनता कर्फ्यू” की है यह स्थिति, लोग साझा कर रहे आज की दिनचर्या 

Abhishek Sharma

0 117

Greater Noida (22/03/2020) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 22 मार्च यानी आज के दिन “जनता कर्फ्यू” लागू है।  लोग इसको समर्थन दे रहे हैं। सड़कें सुनसान हैं, गलियां वीरान हैं। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए सभी लोग आज के दिन अपने घरों में रुके हुए हैं एवं परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

वहीं अगर गौतमबुद्धनगर की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोगों में इसके प्रति खौफ भी देखा जा रहा है। आज गौतम बुध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। ग्रेटर नोएडा के अल्फा वन सेक्टर में रहने वाले एक व्यक्ति को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिस व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई है, वह हाल ही में विदेश यात्रा से लौटा था।

जिसके चलते जिला अधिकारी बी एन सिंह ने पूरे सेक्टर को 48 घंटे के लिए लोग डाउन करने के आदेश दिए हैं और इसके बाद पूरे सेक्टर को सैनिटाइज किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा में 11:00 बजे तक की तस्वीरों के मुताबिक सड़के सुनसान हैं। जनता कर्फ्यू का लोग समर्थन दे रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी-3 के निवासी एडवोकेट आदित्य भाटी का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए आज प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू को सेक्टर पी 3 में पूरा समर्थन मिल रहा है। मार्केट परिसर, मंदिर परिसर एवं निवासियों का पूरा सहयोग एवं समर्थन जनता कर्फ्यू को मिल रहा है। वास्तव में इस महामारी से सब मिलकर लड़ सकते हैं, यह लोगों ने कर दिखाया है।

वहीं डेल्टा-टू के आरडब्लूए महासचिव आलोक नागर का कहना है कि सेक्टर की सड़कें सुनसान हैं। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। लोगों ने एकता की मिसाल पेश की है। “जनता कर्फ़्यू” के 100% सफल 3 घंटों के लिए सभी सेक्टर एवं देशवासियों का बहुत बहुत धन्यवाद।

“जनता कर्फ्यू” का सभी लोग अपने-अपने हिसाब से लुत्फ़ उठा रहे हैं। ईशान मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन ने आज घर पर रहकर हवन के साथ दिन की शुरुआत की। उन्होंने पूरे परिवार के साथ मिलकर हवन किया और कोरोना से लड़ने का संकल्प लिया।  उनका कहना है कि कोरोना वायरस दूर करने के लिए हवन का आहूत किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.