दिल्ली से जाने वाले लोगों को गुड़गांव बॉर्डर पर रोका तो पुलिस पर किया पथराव

Rohit Sharma

0 238

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच गुड़गांव बॉर्डर पर पथराव की खबर है। बताया जा रहा कि यह पथराव दिल्ली से गुड़गांव जाने की कोशिश में लगे लोगों ने हरियाणा पुलिस पर किया।

पुलिस लॉकडाउन का पालन करवाते हुए इन लोगों को गुड़गांव में एंट्री से रोक रही थी। जहां पथराव हुआ यह दिल्ली का सलापुर गांव है। इसका रास्ता गुड़गांव के सेक्टर 21 में निकलता है वहां पर लोगों ने गुड़गांव पुलिस पर पत्थरबाजी की। महिलाएं भी पुलिस पर पथराव करती कैमरे में कैद हुईं।

दिल्ली के लोग नौकरी या अन्य कामों के चलते गुड़गांव जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद पथराव हुआ।

फिलहाल स्थिति को कंट्रोल में किया गया है। आई वीडियोज में कुछ लोग पुलिस को गालियां देते हुए पथराव कर रहे थे वहीं कुछ बोल रहे थे पथराव मत करो, पुलिस बात करने को बोल रही है।

फिलहाल दिल्ली के लगते सील किए गए गुड़गांव बॉर्डर पर भी राहत की उम्मीद जगी है। यहां पर अब पहले से अधिक लोगों को एंट्री दी जा रही है। यहां पर एयरपोर्ट कर्मचारी, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, कस्टम सहित दूसरे विभागों के कर्मचारियों को आईकार्ड से एंट्री दे दी गई। बॉर्डर खोलने के लिए अभी कोई निर्देश नहीं आए हैं।

एक मई से दिल्ली से लगते बॉर्डर सील हैं। यहां पर एक सप्ताह तक पूरी तरह से किसी की भी एंट्री पर बैन था। इसके बाद यहां पर केंद्रीय मंत्रालयों से जुड़ें लोगों को एंट्री दी गई। इसके बाद यहां पर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और प्राइवेट हॉस्पिटल आदि के कर्मचारियों को एंट्री दी गई ।

चार दिन पहले यहां पर फल- सब्जी, दूध, गैस एजेंसी, फूड चेन आदि से जुड़े लोगों को एंट्री दी गई। 18 मई से लॉकडाउन फोर शुरू हुआ है। पहले दिन यहां पर सख्ती दिखी। यहां पर दिल्ली से आने और जाने वाले दोनों ओर पुलिस नाके पर पूरी तरह मुश्तैद रही। जिससे यहां पर हेवी ट्रैफिक भी रहा।

फिलहाल दिल्ली- गुड़गांव सीमाओं पर पूर्व की तरह ही व्यवस्था रहेगी और जिन लोगों को ई पास जारी किया जाएगा वह आ जा सकेंगे और जिन लोगों को छूट दी गई है वह बरकरार रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.