दिल्ली में लॉकडाउन गाइडलाइंस की उड़ रही धज्जियां, लोग बता रहे मजबूरी

Rohit Sharma

0 214

नई दिल्ली :– राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस लॉकडाउन 4 में कुछ ढील दी गई हैं। इसमें ऑटो, ई-रिक्शा और कैब को चलने की इजाजत दी है। लेकिन कुछ नियम हैं।

इसमें ऑटो और ई-रिक्शा एक ही सवारी लेकर चल सकते हैं। ऐसे में ऑटोवाले परेशान। कई जगहों पर नियम टूटता भी दिखा। पूछने पर ऑटो रिक्शा और सवारी दोनों अपनी मजबूरी बताने लगे।

दरअसल , कोरोना वायरस गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में ऑटो, ई-रिक्शा को चलने की इजाजत। लेकिन ये तय नियम के मुताबिक नहीं चल रहे। कहीं ऑटोवालों को सिंगल सवारी नहीं मिलती, कहीं सवारी अकेले बैठने से मना कर देती है ।

नियम तोड़ते ऑटो रिक्शा में ड्राइवर ही नहीं सवारी भी अपनी मजबूरी बता रहे हैं। एक सवारी ने कहा कि यह कैसे मुमकिन है कि मैं अलग ऑटो में जाऊं और मेरे बच्चे अलग ऑटो में जाएं?

ऑटो और ई-रिक्शा में फिलहाल 31 मई तक एक सवारी बैठाने की इजाजत है। कुछ ऑटोवाले ऐसे में सिंगल सवारी से ज्यादा पैसे भी ले रहे हैं। वे लोग मीटर से जाने को इनकार कर देते हैं।

राजधानी दिल्ली में ऑटोवालों का कहना है कि उन्हें सिंगल सवारी ढूंढने में काफी दिक्कत हो रही है। एक ऑटोवाले ने बताया कि वह घर से रेलवे स्टेशन तक गया लेकिन रास्ते में कोई सिंगल सवारी नहीं मिली। इसी तरह स्टेशन पर भी उन्हें सिंगल सवारी नहीं मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.