चिटफंड और नेटवर्किंग के नाम पर ठगने वाली एक और कंपनी का पर्दाफाश , 60 लाख लोगों से ठगे 20 हजार करोड़

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

134

दो साल में पैसा दोगुना करके देने या जमा पैसे की एवज में सोने का सपना दिखाकर लोगों को टोपी पहनाने वाली चिटफंड कंपनियों के खिलाफ आरबीआई से लेकर सेबी तक शिकंजा कस चुकी है। छत्तीसगढ़, बंगाल से लेकर झारखंड, उत्तराखंड तक कानून और नीतियां बनाई जा रही है। वहीं दिल्ली – एनसीआर चिटफंड कंपनियों का महफूज गढ़ बन चुका है। यहां दो-पांच-दस नहीं बल्कि सैकड़ों की तादाद में कंपनियां रोज नए कारनामे दिखा रही है।



दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर आज देशभर से सैकड़ों लोग इकट्ठे हुए और राधा माधव कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। राधा माधव कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी द्वारा नेटवर्क मार्केटिंग के नाम पर लाखों लोगों को ठगा जा चुका है। अगर बात की जाए पूरे देश की तो लोगों का कहना है कि इस कंपनी ने देशभर में करीब 60 लाख लोगों को झूठे सपने दिखाकर उनके साथ ठगी की है।

लोगों का कहना है कि नेटवर्किंग और डायरेक्ट सेलिंग एक बहुत ही अच्छा बिजनेस है जहां पर कोई भी आम इंसान पैसे लगाकर अपनी ज़िंदगी बदल सकता है। ऐसे ही सपने आरएमसीएल कंपनी ने देश के लाखों लोगों को दिखाए और एक आदमी से कम से कम सवा दो लाख रूपये ऐंठे हैं।

लोगों का कहना है कि आरएमसीएल कंपनी के मालिक मीतेश अग्रवाल ने पैसे डबल करने का लालच दिया और उसके बहकावे में लोग आ गए। मीतेश अग्रवाल ने एक स्कीम बताई थी जिसके तहत एक बन्दे को कंपनी में ढाई लाख रुपए इन्वेस्ट करने होंगे, जिसके बाद उन्हें 20 हजार तक के घरेलु सामान दिए गए, और दो साल तक हर महीने 24,500 रूपये देने की बात कही।

यह कंपनी 2014 में शुरू हुई थी उसके बाद से करीब 60 लाख लोग ऐसे हैं जो मीतेश अग्रवाल की साजिश का शिकार हुए हैं। लोगों ने बताया कि कंपनी ने 2-3 महीने तक तो लोगों के खाते में पैसे दिए। उसके बाद से पैसे आने बंद हो गए। जिसके बाद लोगों ने पैसों की बात कही तो वो बहानेबाज़ी करता रहा और लोगों को अपने जाल में फंसा लिया।

अब अगर उससे कोई पैसों की मांग करता है तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाती है। लोगों का कहना है कि आज इसी मुद्दे को लेकर यहाँ धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि हमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से उम्मीदें हैं कि वो हमें न्याय जरूर दिलाएंगे। नेटवर्क और ईएसएम के नाम पर मीतेश अग्रवाल ने 20 हजार करोड़ का घोटाला किया है। अगर उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो सब लोग मिलकर धरने पर बैठ जाएंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.