हाथरस मामले में पीएम मोदी ने सीएम योगी से जानी स्थिति, जांच के लिए एसआईटी गठित

ABHISHEK SHARMA

0 111

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दरिंदगी की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन किया और इस मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री की पहल की जानकारी खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ही दी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

दरअसल दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के एम्स में घटना के 16 दिन बाद दम तोड़ दिया। वहां से उसका शव रात को हाथरस पहुंचा। कहा जा रहा है कि यूपी पुलिस ने शव का रात को ही अंतिम संस्कार कर दिया।

अब योगी सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है। गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता वाली तीन सदस्य एसआईटी में डीआईजी चंद्रप्रकाश और आगरा पीएसी की सेनानायक पूनम सदस्य होंगे। सीएम ने एसआईटी को घटना की तह तक जाने और 7 दिन में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने बताया कि घटना में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीएम ने इनके खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और जल्द से जल्द सजा दिलाने को कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.