प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद, कश्मीर में आज इस तरह से मनाई जा रही है ईद

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

त्योहारों का देश भारत आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद मना रहा है। मुस्लिम धर्म के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है।



वहीं केंद्रीय मंत्री मुखतार अब्बास नकवी ने भी कश्मीरी गेट स्थित पंजाशरीफ दरगाह पर ईद की नमाज अदा की। इस मौके पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी जामा मस्जिद पर ईद की नमाज अदा करने के लिए पहुंचे।

वहीं ईद से पहले जम्मू कश्मीर के हालात भी शांतिपूर्ण दिखाई पड़े। कश्मीर में ईद-उल-अजहा से पहले रविवार को बैंक, एटीएम और कुछ बाजार खुले रहे और तमाम प्रतिबंधों में ढील दी गई ताकि लोगों को त्योहार की खरीदारी करने में आसानी हो।

वहीं, प्रशासन ने कहा कि वह त्योहार के मौके पर लोगों के लिए भोजन और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध कराने और सोमवार को मस्जिदों में नमाज के लिए पूरी व्यवस्था करने में जुटा है। अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को संसद द्वारा निरस्त किए जाने के बाद बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती, प्रतिबंधों और संचार-संपर्क सीमित किए जाने के कारण कश्मीर घाटी में त्योहार की चहल-पहल और उल्लास नजर नहीं आ रहा है।

कश्मीर के पुलिसकर्मी इम्तियाज हुसैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट की। जिसमें कश्मीर के हालात सामान्य नजर आए। इस वीडियो को रविवार दोपहर 12 बजे तक तीन लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका था। इस ट्वीट पर आरएसएस के वरिष्ठ सदस्य तरुण विजय ने हुसैन को आर्शीवाद देते हुए ईद की बधाई दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.