छात्रों को शोरगुल के कारण पढ़ने में हो रही है दिक्क्त तो डायल करें 112, पुलिस तुरंत दिलाएगी निजात

TEN NEWS

0 99

Greater Noida : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के साथ सीबीएसई तथा आइसीएससी परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चों के लिए प्रदेश सरकार बड़ा कदम उठा रही है। इसके साथ ही सरकार जहां नकलचियों पर कड़ी कार्रवाई करेगी, वहीं पुलिस छात्र-छात्रओं को पढ़ाई का बेहतर माहौल उपलब्ध कराएगी।

जो लोग तेज आवाज में गाने सुनते हैं या फिर कोई व्यक्ति सड़क पर बैंड-बाजा निकाल रहा है तो उसकी परेशानी बढ़ सकती है। शासन द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक कोई भी व्यक्ति निर्धारित मानक से अधिक आवाज में गाना नहीं सुन सकता है।

इतना ही नहीं अगर कोई शख्स लगातार कानून का उल्लंघन करता पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बोर्ड परीक्षा के दौरान 15 फरवरी से 31 मार्च तक ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

खबरों के अनुसार, यदि पढ़ाई के दौरान कहीं तेज आवाज में लाउड स्पीकर बजता है अथवा तेज आवाज से दिक्कत होती है तो विद्यार्थी 112 नंबर पर कॉल सीधे पुलिस से मदद मांग सकते हैं। विद्याथी अब सोशल मीडिया के माध्यमों से भी पुलिस की मदद मांग सकते हैं।

ऐसी कॉल आने पर पुलिस शिकायत दर्ज कर पीआरवी को तत्काल मौके पर भेजा जाएगा। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर शोर को दूर कराने कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.