पोंजी स्कीम में ठगी का एक और मामला आया सामने करोड़ों की ठगी के हुए शिकार लोग

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida (11/10/19) : फॉरेक्स ट्रेडिंग में पोंजी स्कीम के नाम पर 100 करोड़ की ठगी के आरोपित न्यू एरा वैल्थ मैनेजमेंट प्राइवेट कंपनी के डायरेक्टर भाइयों ने बिटकॉइन में भी ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की है। फॉरेक्स ट्रेडिंग में निवेशकों का पैसा डूब जाने के बाद आरोपितों ने एजेंटों को नई स्कीम का झांसा दिया।

इसमें भी कमीशन के आधार पर एजेंटों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए कहा गया। महज 4 महीने में इस तरह से आरोपितों ने करोड़ों रुपये इकट्ठे कर लिए और फिर चंपत हो गए। इस ठगी का शिकार हुए निवेशक अब अपना पैसा वापस पाने के लिए धक्के खा रहे हैं।



मूलरूप से बुलंदशहर के रहने वाले दोनों भाइयों महेंद्र वर्मा व सुशील वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने फॉरेक्स ट्रेडिंग में पोंजी स्कीम चलाकर सैकड़ों लोगों से करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी की है। आरोपित सेक्टर-18 के चौखानी स्क्वायर में ऑफिस चलाते थे। जिसे दिसंबर 2018 में बंद कर दोनों फरार हो गए थे।

इस मामले में 2 एफआईआर सेक्टर-20 थाने में 5 अक्टूबर को दर्ज कराई गई हैं। जिनमें महेंद्र की पत्नी राजेश, पिता चरण सिंह, बहनोई पवन, बहन मंजू, एक अन्य रिश्तेदार संजय वर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपित दुबई में लगाए गए सर्वर के माध्यम से ट्रेडिंग करवा रहे थे।

भारत में फॉरेक्स ट्रेडिंग सिर्फ भारतीय रुपये को बेस करंसी रखने पर ही वैद्य है जबकि आरोपित यूएस डॉलर में ट्रेडिंग कर रहे थे। निवेशकों को हर महीने 10 फीसदी तक रिटर्न का झांसा देकर इन लोगों ने करोड़ों बना लिए। आरोप है कि दोनों भाइयों ने सर्वर के माध्यम से वेबसाइट में छेड़छाड करके निवेशकों की रकम मार्केट में लगाई ही नहीं, जबकि वेबसाइट पर उनके अकाउंट में निवेश की रकम दिखाकर घाटा दिखाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.